onwin giriş
Home उत्तराखंड

ज्वेलरी शॉप से चोरी हुआ 230 ग्राम सोना, वारदात के मास्टरमाइंड को जानकर हैरान रह गया मालिक

धामावाला बाजार स्थित ज्वेलरी शाप से 23 तोला सोना चोरी कर फरार बंगाल के तीन व्यक्तियों को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से चोरी का माल बरामद हो गया है। आरोपित चोरी को घटना को अंजाम देकर दिल्ली भाग गए थे, जहां से सोना बेचने के लिए मुंबई जाने की फिराक में थे।

 

दुकान में काम करने वाला कारीगर ही वारदात का मास्टर माइंड निकला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने पत्रकारों से वार्ता में बताया कि सरस्वती मार्केट, धामावाला बाजार निवासी अजय वर्मा ने लक्खीबाग पुलिस चौकी में चोरी की शिकायत दी थी।

 

 

दुकान से गायब था 230 ग्राम सोना

बताया कि 19 अगस्त को सुबह 10 बजे जब वह दुकान पहुंचे तो उनका कारीगर सोमनाथ अधिकारी दुकान पर नहीं था। उन्होंने दुकान में रखा सोना चेक किया तो कारीगर सोमनाथ को दिया हुआ 230 ग्राम सोना गायब था। सोमनाथ को फोन मिलाया तो उसका फोन बंद था।

 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर सोमनाथ अधिकारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल ने शहर कोतवाल राकेश गुसाईं को टीम गठित कर आरोपित की तलाश शुरू करने के निर्देश दिए।

 

पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

पुलिस ने कारीगर सोमनाथ अधिकारी की तलाश के लिए उसके मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाली। जिसमें मुंबई के कुछ नंबरों पर लगातार बातचीत की जानकारी मिली। यह भी पता चला कि उसने अपना फोन 19 अगस्त को दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास बंद किया। जिस पर तत्काल एक टीम को दिल्ली रवाना किया गया।

 

पुलिस ने दिल्ली में मुखबिर मंत्र को सक्रिय किया और रेलवे स्टेशन के आसपास के होटल-गेस्ट हाउस और धर्मशालाओं में तलाशी ली। इस दौरान पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि 22 अगस्त को सोमनाथ अधिकारी मुंबई के एक अन्य साथी के साथ निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने वाला है।

 

पुलिस ने घेराबंदी कर सोमनाथ अधिकारी और उसके साथी दिवाकर पाल को 20 तोला सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने चोरी में उनके एक और साथी राजीव सामंतो के भी शामिल होने की जानकारी दी। जिस पर बुधवार सुबह देहरादून के राजा रोड से तीन तोला सोने के साथ राजीव सामंतो को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपित कोलकाता, बंगाल के निवासी हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.