onwin giriş
उत्तराखंड Home

उत्तराखंड में 4 अगस्त तक ज्यादातर जगहों पर भारी वर्षा के आसार, यलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में आज से अगले तीन दिन तक वर्षा के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, चार अगस्त तक राज्य के पर्वतीय जिलों में वर्षा का क्रम जारी रहेगा। मैदानी जिलों में तेज बौछारें पड़ सकती हैं। बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

दून में बादलों के बीच वर्षा का क्रम बना हुआ है। बीते सोमवार को भी ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। आसपास के क्षेत्रों में भी गरज के साथ बौछारें पड़ीं। रिमझिम वर्षा के कारण गर्मी से कुछ राहत रही।

 

 

 

उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक वर्षा का क्रम रह सकता है जारी

मौसम विभाग की ओर से दून में अगले तीन दिन कहीं-कहीं भारी वर्षा व तीव्र बौछारों की आशंका जताई गई है। इसके अलावा नैनीताल, चंपावत व बागेश्वर में भी भारी वर्षा की चेतावनी है। उत्तराखंड में मानसून की वर्षा का क्रम जारी है। ज्यादातर क्षेत्रों में बादलों की आखं-मिचौनी के बीच बौछारों के एक से दो दौर दर्ज किए जा रहे हैं।

 

प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी वर्षा लेकर यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में चार अगस्त तक मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रह सकता है। ज्यादातर क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ने के आसार हैं। देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। आगामी गुरुवार से प्रदेश में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो सकती है।

 

प्रदेश में मानसून सीजन में अब तक हो चुकी है 705 मिमी औसत वर्षा

एक जून से शुरू मानसून सीजन में अब तक प्रदेश में 705 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है, जो सामान्य (595 मिमी) से 19 प्रतिशत अधिक है। इस दौरान बागेश्वर में 1115 मिमी, देहरादून में 1093 मिमी और हरिद्वार में 1068 मिमी वर्षा हुई। हालांकि, अगस्त माह में वर्षा सामान्य रहने के आसार हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.