onwin giriş
उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024

पुलिस एप बताएगा श्रद्धालुओं को मौसम से लेकर सड़कों की स्थिति

चारधाम यात्रियों के लिए उत्तराखंड पुलिस एप पर पल-पल का अपडेट मिलेगा। मौसम से लेकर सड़कों की स्थिति और रूट डायवर्जन की जानकारी उत्तराखंड पुलिस एप से मिल सकेगी। इसके साथ ही श्रद्धालु किसी प्रकार की सहायता या शिकायत के लिए भी एप का प्रयोग कर सकते हैं।

पुलिस ने की एप उपयोग करने की अपील
उत्तराखंड पुलिस की ओर से चारधाम यात्रा पर आने वाले समस्त श्रद्धालुओं से एप का प्रयोग करने की अपील की है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि चारधाम यात्रा से संबंधित पल-पल की सूचना एप के माध्यम से दी जा रही है।

इस एप में एक विकल्प दिया गया है ‘रियल टाइम अपडेट’ जिसमें चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी जनपदों की ओर से मौसम, सड़क मार्ग एवं ट्रैफिक डायवर्जन की पल-पल की जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है ।

महानिदेशक ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस एप के माध्यम से ई-एफआइआर पंजीकृत करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। पुलिस उप महानिरीक्षक सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस लगातार नई सेवाएं देने का प्रयास कर रहे हैं। एप पर आमजन वाहन चोरी, दस्तावेजों-मोबाइल फोन खोने संबंधी शिकायत को दर्ज करा सकते हैं । इस क्रम में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल की ओर से सीधा पर्यवेक्षण किया जा रहा है।

150 से अधिक अभियोग पंजीकृत
ई-एफआइआर पोर्टल के तहत साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की ओर से अब तक 150 से अधिक अभियोग पंजीकृत किए गए हैं। पुलिस उप महानिरीक्षक सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस. ने अपील की है कि उत्तराखंड पुलिस एप का अधिक से अधिक प्रयोग करें।

एप के माध्यम से महिला संबंधी प्रकरणों में गौरा शक्ति, ड्रग्स संबंधी लक्ष्य नशा मुक्त उत्तराखंड, साइबर शिकायतें, ट्रैफिक आइ, पब्लिक आइ, आवश्यक दूरभाष नंबर, आपातकालीन सूचनाएं आदि विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। किसी भी प्रकार के वित्तीय अपराध के लिए साइबर हेल्पलाइन 1930 का प्रयोग करें।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.