onwin giriş
Home उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर्यटन

बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, (एसडीआरएफ) को भी अलर्ट

चारधाम यात्रा के बीच मौसम विभाग के अलर्ट को शासन और प्रशासन गंभीरता के साथ ले रहा है। स्थानीय प्रशासन को सतर्क करने के साथ राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) को भी अलर्ट किया गया है।राज्य मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई हिस्सों सहित चारधाम यात्रा मार्ग पर बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को कई स्थानों पर मूसलधार बारिश हुई है। चारधाम यात्रा मार्ग पर यातायात सुचारू रखने की प्रशासन स्तर पर अधीनस्थ विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

जिला प्रशासन की ओर से तहसील प्रशासन को भी इस संबंध में सतर्क रहने के लिए कहा गया है। उप जिलाधिकारी ऋषिकेश अपूर्वा पांडे ने बताया कि आपदा प्रबंधन को लेकर तहसील प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। तहसील मुख्यालय में कंट्रोल रूम तैयार है, इसे शीघ्र सक्रिय कर दिया जाएगा।

परिवहन विभाग और पर्यटन विभाग को समन्वय बनाने के लिए कहा गया है। राज्य आपदा मोचन दल (एसडीआरएफ) मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष तक चार धाम यात्रा में एसडीआरएफ की 32 टीमें कार्यरत रहती थी। जबकि दो टीमें कुछ समय पूर्व बढ़ाई गई थी। जिसके बाद यह संख्या 34 हो गई थी।

वर्तमान में प्रदेश में चल रही चारधाम यात्रा और मौसम के अलर्ट को देखते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश के बाद पांच टीमें और बढ़ाई गई है। जिससे अब राज्य में एसडीआरएफ की 39 टीमें विभिन्न स्थानों पर तैनात हैं।

वर्तमान में बढ़ाई गई पांच टीमों में मोरी, घनसाली, गैरसैण, चंपावत के साथ ही एक टीम मुख्यालय मे भी तैनात की गई है। साथ ही चारधाम यात्रा के साथ मौसम के अलर्ट के चलते सभी टीमों को अपने रेस्क्यू उपकरण के साथ अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.