onwin giriş
Home उत्तराखंड

इन मंदिरों में लागू हुआ ड्रेस कोड, ऐसे कपड़ों में नहीं मिलेगी एंट्री

उत्तराखंड में हरिद्वार के दक्षेश्वर महादेव मंदिर और ऋषिकेश के नीलकंठ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। महिला हो या पुरुष, अब अमर्यादित वस्त्रों में इन मंदिरों में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। विश्व प्रसिद्ध कांवड़ मेले से पहले पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी की ओर से यह फैसला लिया गया है।

 

बता दें दक्ष प्रजापति और नीलकंठ महादेव दोनों ही मंदिर महानिर्वाणी की ओर से संचालित होते हैं। ऐसे में बीते दिन पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज ने इन दोनों मंदिर में अमर्यादित कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। दोनों मंदिरों में अखाड़े ने सख्त कदम उठाते हुए यहां पर पोस्टर ओर साइन बोर्ड लगाकर श्रद्धालुओं को साफ चेतावनी दी है।

 

जानकारी के मुताबिक अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविन्द्रपुरी ने कहा कि फिर भी कोई श्रद्धालु अमर्यादित कपड़े पहनकर आता है तो उसे मंदिर में बाहर से ही दर्शन करने होंगे। जिन श्रद्धालुओं के कपड़े 80 प्रतिशत से कम ढके होंगे उनके लिए ये फैसला लिया गया है। उन्होंने देश के सभी मंदिरों से ऐसा करने की अपील की है.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.