onwin giriş
उत्तराखंड Home

देहरादून में तेजी से बढ़ रहा डेंगू का ग्राफ;13 और नए मरीजों में हुई पुष्टि

डेंगू का ग्राफ अब तेजी से बढ़ रहा है। देहरादून में डेंगू की बीमारी फैलाने वाले एडीज मच्छर की सक्रियता कुछ ज्यादा बनी हुई है। मंगलवार को जिले में 13 और लोग में डेंगू की पुष्टि हुई। लगातार दूसरे दिन मरीजों का आंकड़ा दहाई की संख्या में पहुंचा है।

 

बंजारावाला, कांवली व पटेलनगर में दो-दो मामले आए हैैं। इसके अलावा भगत सिंह कालोनी, धर्मपुर,झंडा बाजार, करनपुर, किशननगर, निरंजनपुर व रेसकोर्स में एक-एक व्यक्ति में डेंगू की पुष्टि हुई। इनमें से आठ मरीज दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय, तीन मरीज श्री महंत इंदिरेश अस्पताल व दो जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं।

 

 

 

इस सीजन में अभी तक डेंगू के161 मामले मिल चुके हैं। इनमें 129 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि वर्तमान में डेंगू के 32 सक्रिय मामले हैं। कुछ लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है तो कुछ घर पर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

 

डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए एलाइजा जांच के लिए सैंपलिंग का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है। मंगलवार भी 587 लोग के सैैंपल लिए गए। कुल मिलाकर दिनोंदिन डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वह भी तब जबकि स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम डेंगू की रोकथाम को लेकर तमाम दावे कर रहे हैं। इसके बावजूद डेंगू की बीमारी फैलाने वाले एडीज मच्छर की सक्रियता है कि कम होने के नाम नहीं ले रही है। स्थिति यह कि डेंगू के मामले अब हर दिन दहाई के आंकड़े में पहुंच गए हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.