onwin giriş
Home उत्तराखंड एजुकेशन

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

पौड़ी।

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने  बुधवार को  पैठाणी और खिर्सू  क्षेत्र का भ्रमण कर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने  एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण भी किया।

मा. मंत्री ने पैठाणी  राहु मंदिर में पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि राहु मंदिर की मान्यता का देश में अपना एक महत्वपूर्ण स्थान है। इसके बाद उन्होंने 1 करोड़ 38 लाख 62 हजार की लागत से राजकीय इंटर कॉलेज  पैठाणी के नव स्वीकृत भवन का शिलान्यास,  1 करोड़ 38 लाख 45 हजार  राजकीय इंटर कॉलेज चौंरीखाल के नव स्वीकृत भवन व 6 लाख 90 हजार से चोपड़ा-नलई मोटरमार्ग से उकांलखिल गांव हेतु  संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को अच्छी व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले और कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे यही हमारा ध्येय है।  साथ ही कहा कि यदि स्कूलों के भवन और आसपास की सुंदरता सही रहेगी तभी स्कूलों में पढ़ने और पढाने का मन भी करेगा। इसके अलावा मंत्री ने 12 लाख की लागत से बूंखाल-चौंरीखाल में निर्मित पार्किंग के लोकार्पण किया जबकि गमडू-मथिगांव मोटमार्ग से उलांण गांव तक सम्पर्क मार्ग  निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

इसके बाद मंत्री ने विकासखंड खिर्सू में भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति  का अनावरण भी किया। उन्होंने 11 लाख की लागत से  खिर्सू मुख्यालय को जाने वाली सड़क तक इंटर लॉकिंग टाइल्स के निर्माण कार्य व विकासखंड खिर्सू के आवासीय भवनों के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया। इस दौरान उन्होंने पं० दीनदयाल उपाध्याय कृषक कल्याण योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को निःशुल्क ब्याज दर पर चैक वितरित भी किए।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.