onwin giriş
Home उत्तराखंड एजुकेशन

प्रदेश में समूह-ग के 500 पदों पर भर्ती, पढ़िए पूरी खबर

यूकेएसएससी ग्रुप सी भर्ती उत्तराखंड में समूह-ग के करीब 500 पदों पर भर्ती के लिए इसी महीने विज्ञप्ति जारी की जाएगी। उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधली के चलते कई बेरोजगार युवाओं का भविष्य दांव पर लगा है।

 

यूकेएसएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा 2023

प्रदेश के बेरोजगार युवा भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। यूकेएसएसएससी की ओर से 21 मई को सचिवालय सुरक्षा संवर्ग, रक्षक भर्ती के लिए पहली परीक्षा आयोजित होने जा रही है। इसी कड़ी में लोक सेवा आयोग भी समूह-ग के पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। बता दें कि नवंबर में कनिष्ठ सहायक की भर्ती निकालने के बाद से अभी तक आयोग ने समूह-ग की कोई भर्ती नहीं निकाली है। 12 से ज्यादा भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन) वर्तमान में शासन के पास लंबित हैं। अब खाली पदों को भरने की तैयारी पूरी कर ली गई है। आगे पढ़िए

 

राज्य लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में समूह-ग के करीब 500 पदों पर भर्ती के लिए इसी महीने विज्ञप्ति जारी की जाएगी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। इसमें एक भर्ती की विज्ञप्ति तो आगामी दो से चार दिन में निकल जाएगी। मानचित्रकार-प्रारूपकार के 60 पदों पर भर्ती का विज्ञापन आगामी दो से चार दिन के भीतर जारी हो सकता है। आयोग के सचिव जीएस रावत ने बताया कि इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। आयोग इसी महीने के अंतिम सप्ताह में पर्यावरण पर्यवेक्षक-प्रयोगशाला सहायक के 434 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा। गुरुवार को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सहायक लेखाकार परीक्षा की उत्तर कुंजी भी जारी कर दी है। यह परीक्षा सात मई को हुई थी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.