onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

सीएम बैठक के एजेंडे के अनुरूप राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग,जानकारी साझा करेंगे।

एजेंडे के अनुरूप सीएम धामी राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में राज्य की प्रगति और भावी लक्ष्यों की जानकारी भी साझा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम व मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी जाएंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को नई दिल्ली जाएंगे। वह 27 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगे। इसमें धामी उत्तराखंड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार के स्तर पर उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे।

सीएम बैठक के एजेंडे के अनुरूप राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में राज्य की प्रगति और भावी लक्ष्यों की जानकारी भी साझा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम व मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी जाएंगे।

बैठक में एमएसएमई, अवस्थापना व निवेशक, नीतियों और नियमों का सरलीकरण, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य, पोषण, कौशल विकास और शिक्षा के अलावा पीएम गति शक्ति पोर्टल के बारे में चर्चा करेंगे। वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए उत्तराखंड टीम इंडिया के लिए कैसे काम कर सकता है, इस बारे में भी मुख्यमंत्री अपनी बात रखेंगे। बैठक के दौरान सीएम सशक्त उत्तराखंड @25 के विकास के रोडमैप को भी रखेंगे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.