onwin giriş
Home उत्तराखंड

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षक, कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय में किया प्रर्दशन

पुरानी पेंशन बहाली की एक सूत्रीय मांग को लेकर रूद्रप्रयाग जिले के शिक्षक और कर्मचारियो ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए नयी पेंशन योजना को धोखा बताया और अन्य राज्यों की तर्ज पर उत्तराखण्ड में भी ओपीएस लागू करने की मांग की |

तयशुदा कार्यक्रम के तहत बड़ी संख्या में जिले के कर्मचारी और शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के बैनर तले जिला मुख्यालय के रूद्रा बैंड पर एकत्र हुए और सभा करते हुए एक स्वर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाई। सभा को संबोधित करते हुए राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद सिंह जगवाण ने कहा कि नई पेंशन योजना कर्मचारी शिक्षकों के साथ बड़ा धोखा है।

 

उन्होंने इस राष्ट्रीय आंदोलन में सभी की भागीदारी का आहवान किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विक्रम झिंक्वाण ने कहा कि कर्मचारी शिक्षकों के हितों की लड़ाई में प्राथमिक शिक्षक संघ पहली पंक्ति पर खड़ा होगा। सभा में डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन, जल संस्थान कर्मचारी संघ, राजकीय शिक्षक संघ, माध्यमिक शिक्षक संघ, मिनिस्ट्रियल फैडरेशन के पदाधिकारियों ने भी अपने विचार रखे।

सभा की अध्यक्षता सौम्य ढौडियाल व संचालन महामंत्री राजीवलोचन राणा ने किया। सभा के बाद कर्मचारी शिक्षकों ने मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। मुख्य बाजार होते हुए पेट्रोल पंप तक रैली निकालते हुए शिक्षक कर्मी जहां पुरानी पेंशन की मांग कर रहे थे, वहीं प्रदेश सरकार के विरूद्ध नारेबाजी करते रहे।

 

इस अवसर पर उपाध्यक्ष राम सिंह राणा, सते सिंह राणा, रामपाल कंडारी, राकेश गैरोला, नरेश भट्ट, भानु प्रताप रावत, अंजू बिष्ट, राकेश नैनवाल, रघुवीर बुटोला, लक्ष्मी नेगी, डीपी पुरोहित, आशीष शुक्ला, मानविरेन्द्र बर्त्वाल, नरेश जमलोकी, मनोज शर्मा, विक्रम झिंक्वाण, मंडलीय अध्यक्ष देवेन्द्र फरस्वाण, दिनेश रौथाण, प्रदेश एवं मंडलीय पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में शिक्षक और कर्मचारियों ने भाग लिया।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.