onwin giriş
Home उत्तराखंड एजुकेशन

आयुर्वेदिक डॉक्टर की फर्जी डिग्री के जरिए प्रैक्टिस कर रहे झोलाछाप डॉक्टरों की जल्द होगी गिरफ्तारी

आयुर्वेदिक डॉक्टर की फर्जी डिग्री के जरिए प्रैक्टिस कर रहे 36 झोलाछाप डॉक्टरों की जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। इसके लिए एसएसपी दलीप कुंवर ने एसपी क्राइम की देखरेख में 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है। टीम में एसपी क्राइम के अलावा सीओ नेहरू कॉलोनी और थाना प्रभारी नेहरू कॉलोनी समेत मुकदमे से संबंधित विवेचक शामिल हैं।

 

बीती 11 जनवरी को उत्तराखंड एसटीएफ ने डॉक्टरी की फर्जी डिग्री देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। इस मामले में एसटीएफ ने फर्जी डिग्री के आधार पर क्लीनिक खोलकर बैठे दो झोलाछाप डॉक्टर प्रीतम सिंह और मनीष को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा फर्जी डिग्री तैयार करने वाले मुजफ्फरनगर स्थित बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज ऑफ कॉलेज के चेयरमैन इमरान को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

एसटीएफ के अनुसार फर्जी डिग्री तैयार करने वाला इमरान मुजफ्फरनगर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है। जिसके पास से कई राज्यों की यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्रियां, फर्जी मुहर और फर्जी पेपर समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए गए थे। इसके अलावा गिरोह ने करीब 200 से 250 बीएएमएस की फर्जी डिग्री तैयार की और लोगों से लाखों रुपए की वसूली की। वहीं, बताया जा रहा है कि फर्जी डिग्रियों से डॉक्टर बने लोगों ने भारतीय चिकित्सा परिषद में भी पंजीकरण कराया है। फिलहाल, एसटीएफ ने उत्तराखंड में अब तक ऐसे 36 फर्जी डिग्री धारक चिन्हित किए हैं। इस पूरे मामले में भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड के कर्मचारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई जा रही है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.