onwin giriş
Home Other देश

धनबाद जिले के हाजरा हॉस्पिटल में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत

झारखंड के धनबाद जिले के  बैंकमोड़ के हाजरा हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। इस घटना में दो डॉक्टर सहित छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में डॉक्टर विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा भी शामिल हैं। दोनों पति-पत्नी थे. बताया जा रहा है कि सभी लोगों की मौत आग में झुलसने और धुएं में दम घुटने से हुई है। अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची है।

इस दौरान चले रेस्क्यू ऑपरेशन में मरीज समेत 9 लोगों को बचाया गया। शॉर्ट सर्किट से अस्पताल में आग लगने की आशंका जताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में फायर फाइटिंग के भी इंतजाम नदारद थे और सुरक्षा में भी घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आग लगने की यह घटना रात करीब 2 बजे के आस-पास हुई, जिसके बाद पूरे परिसर में अफरातफरी मच गयी।

जानकारी के अनुसार डॉक्टर विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा का घर और हाजरा हॉस्पिटल दोनों एक ही परिसर में था। पहले घर में आग लगी, जिसके बाद यह धीरे-धीरे अस्पताल तक फैल गयी है। इस दौरान घर में मौजूद डॉक्टर दंपत्ति, उनके स्टाफ समेत 6 लोगों की मौत हो गयी। आननफानन में आग बुझाने का प्रयास किया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में मरीजों को किसी तरह रेस्क्यू किया गया, जिससे उनकी जान बच सकी।

स्थानीय लोगों के अनुसार आग की भयावहता को देखते हुए दमकल विभाग के कर्मियों ने दमकल की आठ गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया, लेकिन जबतक दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाती तब तक डॉक्टर दंपति समेत यहां मौजूद पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि अस्पताल परिसर में ही डॉक्टर दंपति का निवास स्थान भी था. वह यहीं रहा करते थे. अस्पताल और आवास के बीच एक कॉरिडोर बना हुआ है, जिससे अस्ताल और आवास तक आने जाने के लिए इस्तेमाल किया इस्तेमाल किया जाता है। जानकारी के अनुसार आग इसी कॉरिडोर में लगी जो डॉक्टर दंपति के आवास तक फैल गया। आग के कारण यहां काफी धुंआ उठने लगा और इसी धुंआ से दम घुटकर सभी की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार अस्पताल के स्टोर में आग लगने के कारण ही आग चारों ओर फैल गई। इसके बाद अस्पताल में स्थित उनके आवास पर उनके आवास पर दूसरे संबंधी के अलावा उनकी मेड और कर्मी भी मौजूद थे, जिनकी इस आग से मौत हुई है। वहीं इस घटना को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नेत्री रागिनी सिंह ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.