onwin giriş
Home उत्तराखंड

प्रदेश में आगे दो दिनों में पारा आसमान छूने के आसार, बदरीनाथ हाईवे भूस्‍खलन के कारण बंद

उत्तराखंड में मौसम शुष्क है और तापमान बढने लगा है। मैदान से पहाड़ तक चटख धूप पसीने छुटा रही है। हालांकि, पारा फिलहाल सामान्य के आसपास बना हुआ है। अगले दो दिन उत्तराखंड में शुष्क मौसम के चलते तापमान में वृद्धि के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश में मौसम करवट बदल सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है।

 

बदरीनाथ हाईवे भूस्‍खलन के कारण छिनका में बंद

वहीं चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे भूस्‍खलन के कारण छिनका में बंद हो गया। यहां लगातार पहाड़ी से मलबा गिर रहा है, जिस कारण हाईवे खोलने का काम शुरु नहीं हो पा रहा है। मौके पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई है।

 

मैदानी क्षेत्रों में पारा 35 डिग्री सेल्सियस के पार

प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में इन दिनों चटख धूप खिल रही है। जिससे पारा भी चढ़ने लगा है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल भी मंडरा रहे हैं। मैदानी क्षेत्रों में पारा 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है, जबकि, पहाड़ों में ज्यादातर स्थानों पर तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है।

 

अगले दो दिनों में तापमान में और इजाफा होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है।

 

ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी

पश्चिमी विक्षोभ के शनिवार को प्रदेश में दस्तक देने के चलते रविवार से मौसम के करवट बदलने की उम्मीद है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में गरज-चमक के साथ बौछारें और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 35.4, 17.2
  • ऊधमसिंह नगर, 35.2, 13.8
  • मुक्तेश्वर, 21.2, 10.0
  • नई टिहरी, 24.9, 12.4

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.