onwin giriş
Home उत्तराखंड

जी20 से पर्यटन को मिली संजीवनी, दिल्ली में तीन दिन की छुट्टी से मसूरी में बढ़े पर्यटक

पर्यटकों की बाट देख रहे शहर के व्यापारियों के लिए राहत पहुंचाने वाली खबर है कि आने वाले दिनों में पहाड़ों की रानी फिर से गुलजार रहने वाली है।

 

जी-20 सम्मेलन के कारण राजधानी दिल्ली में तीन दिन की छुट्टियां हैं ऐसे में बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए मसूरी पहुंच रहे हैं। शहर के होटल व्यवसायियों का कहना है कि दिल्ली से लगातार कमरों के लिए फोन आ रहे हैं।

 

मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार शाम तक होटलों में औसतन 30 से 40 प्रतिशत तक रूम आक्युपेंशी हो चुकी है। शुक्रवार शाम तक 70 से 80 प्रतिशत तक आक्युपेंशी होने की आशा है।

 

एसोसिएशन के सचिव अजय भार्गव का कहना है कि बीते दो महीने से मरणासन्न स्थिति में पहुंचे मसूरी के पर्यटन व्यवसाय के लिए यह वीकएंड संजीवनी साबित हो सकता है।

 

गुरुवार को कंपनी गार्डन, कैम्पटी फाल, गनहिल, चार दुकान, भट्टा फाल तथा समीपवर्ती धनोल्टी में पर्यटकों की आमद से पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे। प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि पर्यटकों की आमद बढ़ने की संभावना को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की प्रशासन से मांग की गई है जिससे यातायात का सुचारू संचालन होता रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.