Home उत्तराखंड राजनीति स्लाइड

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने कहा कि केवल भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र है अन्य दलों में नहीं

Facebooktwittermailby feather

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने कहा कि केवल भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र है अन्य दलों में नहीं। भाजपा का साधारण कार्यकर्ता भी किसी पद पर विराजमान हो सकता है। युवा मंडल अध्यक्ष नई ऊर्जा का संचार कर पार्टी को और ऊंचाई पर ले जाएं। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हर क्षेत्र में प्रदेश सरकार का कार्य दिख रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रति व्यक्ति आय में उत्तराखंड शीर्ष पर है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भूपतवाला के निष्काम सेवा ट्रस्ट में चल रहे दो दिवसीय मंडल अध्यक्षों के प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। हर कार्यकर्ता भी खुद को उसी स्तर का समझे। वहीं सुबह के सत्र में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। दावा किया कि कृषि युवा महिलाओं को स्वरोजगार देने आदि क्षेत्रों में किए गए कार्य से राज्य की आर्थिकी बढ़ी है। उत्तराखंड में 39000 करोड़ का निवेश हो चुका है। सीएम ने कहा कि विवि साइंस सिटी सीपैड ड्रोन एप्लीकेशन सेंटर फिल्म सिटी 13 जिले 13 डेस्टिनेशन होम स्टे सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि हैं। उन्हें केंद्र से 15वें वित्त आयोग के माध्यम से अधिक मदद मिली। उन्होंने ग्रीन बोनस को भी गिनाया।

दूसरे सत्र में अध्यक्षता करते हुए प्रदेश सचिव कुलदीप कुमार ने प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के जीवन पर प्रकाश डाला। बताया कि वह छह बार चुनाव जीतने के साथ ही उत्तर प्रदेश में मंत्री पद पर भी रह चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि छह अप्रैल 1980 से पूर्व भाजपा की विकास यात्रा भारतीय जनसंघ के रूप में शुरू हो चुकी थी। प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक और सामाजिक स्थितियां देखते हुए मंडल अध्यक्ष कार्य करें।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.