onwin giriş
उत्तराखंड Home

हरिद्वार में सभी आपदा प्रभावितों को मिलेगा मुआवजा, सीएम धामी ने बैठक में मांगा ब्योरा

उत्तराखंड में भारी बारिश ने हर इलाके में भारी तबाही मचाई है। सबसे ज्यादा अगर कोई क्षेत्र प्रभावित रहा तो वो है हरिद्वार। यहां लगातार हो रही बारिश से यहां कई गांव प्रभावित हैं। अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरिद्वार जिले में यदि किसी आपदा प्रभावित को मुआवजा राशि नहीं मिली है तो इसका जल्द भुगतान किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के अध्यक्ष संजीव तोमर के नेतृत्व में उनसे मिलने आए प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया। इस अवसर यूनियन की ओर से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि जिले में अभी कुछ आपदा प्रभावितों को मुआवजा राशि नहीं मिली है। साथ ही अतिवृष्टि से फसलों को पहुंची क्षति का आकलन कराकर किसानों को क्षतिपूर्ति देने का आग्रह किया।

 

जल्द ही लोगों को दी जाएगी सहायता राशि

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि फसलों को पहुंची क्षति का आकलन किया जा रहा है। केंद्र सरकार को भी पत्र भेजा गया है। केंद्रीय टीम ने प्रारंभिक तौर पर नुकसान का आकलन किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। राज्य में मिलेट मिशन पर तेजी से कार्य चल रहा है तो जैविक खेती को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

 

बैठक में ये लोग रहे शामिल

इस अवसर पर प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव विजय कुमार यादव, दीपेंद्र चौधरी, यूनियन के पवन त्यागी, अजय सिंह, संदीप चौहान, विकेश बालियान, तालिब हसन समेत अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.