onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

सावधान! मतदान होने तक इन इलाकों पर रहेगी आयोग की विशेष नजर, तैयार की गई स्पेशल टीम

राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व प्रलोभन रहित बनाने के लिए कमर कसे हुए है। चुनाव में प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन के लिए अवैध सामग्री का वितरण न कर सकें, इसके लिए विशेष दस्ते तैनात किए गए हैं, जो बस्तियों व झुग्गियों समेत विभिन्न स्थानों पर नजर रखने के साथ ही जांच अभियान भी चलाए हुए हैं।

यही कारण है कि अभी तक 2.88 करोड़ की शराब, 3.93 करोड़ के मादक पदार्थ और 5.70 करोड़ नकद जब्त किए जा चुके हैं। साथ ही 3.29 करोड़ की सोना चांदी भी पकड़ी गई है। अब तक कुल 15.92 करोड़ की सामग्री पकड़ी जा चुकी है। सबसे अधिक 8.29 करोड़ रुपये की शराब, नकदी व मादक पदार्थ की जब्ती हरिद्वार जिले में की गई है। प्रदेश में 19 अप्रैल को मतदान होना है।

इसके लिए अब प्रचार अपने अंतिम चरण में है। यही वह समय है जब प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए तमाम तरह के हथकंडे अपनाते हैं। विशेष रूप से इस समय बस्तियों व झुग्गियों में शराब वितरण के साथ ही मतदाताओं को प्रलोभन के रूप में तमाम वस्तुएं एवं नकदी देने का प्रयास किया जाता है। इस वर्ष आयोग शुरुआत से ही इस पर नजर रखे हुए है।

इसके लिए फ्लाइंग स्क्वायड टीम (एफएसटी) और स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) का गठन किया गया है। पुलिस, आबकारी व राज्य कर की विभाग टीमें भी लगातार अभियान चलाए हुए हैं। अब मतदान का समय निकट देख कर सभी प्रवर्तन दस्तों को सघन जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। इस कड़ी भी बस्तियों व झुग्गियों पर इनकी विशेष नजर है, ताकि कोई यहां मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रलोभन न दे सके।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि मतदान के दृष्टिगत राज्य के सभी जिलों में तैनात 293 एफएसटी और एसएसटी तैनात की गई हैं। मतदान से 72 घंटे पहले इन टीमों द्वारा और अधिक सघनता से अभियान चलाया जाता है।

अब तक हुई बरामदगी
शराब – 2.88 करोड़ रुपये
नकदी – 5.70 करोड़ रुपये
मादक पदार्थ – 3.93 करोड़ रुपये
सोना-चांदी – 3.29 करोड़

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.