onwin giriş
Home उत्तराखंड

शिकायत न सुनने वाले थानाध्यक्षों से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण; पुलिस कार्यालय में होगा रजिस्टर तैयार

पुलिस कार्यालय आने वाली शिकायतों की अब एसएसपी अजय सिंह स्वयं समीक्षा करेंगे। इसके लिए बकायदा कार्यालय में एक रजिस्टर रखा गया है, जिसमें शिकायतकर्ता का नाम, पता, शिकायत का कारण, संबंधित थाने में दी गई शिकायत की स्थिति व कार्रवाई का ब्योरा दर्ज किया जाएगा। इसमें यह भी देखा जाएगा कि किस थाना क्षेत्र से ज्यादा शिकायतें आई हैं। इन सभी कारणों की समीक्षा करते हुए संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष का स्पष्टीकरण लिया जाएगा।

 

गुरुवार को रिजर्व पुलिस लाइन में अपराध समीक्षा गोष्ठी हुई। जिसमें एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि देखने में आया है कि जमीन धोखाधड़ी में सफेदपोशों का हाथ होता है। आरोपितों की पहुंच ऊपर तक होने के चलते वह कार्रवाई से बच जाते हैं, लेकिन अब कोई भी सफेदपोश अपराध करने पर बच नहीं सकेगा।

 

इसके अलावा आदतन अपराधियों की अधिक से अधिक हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। प्रत्येक थाने में रजिस्टर तैयार किया जाएगा, जिसमें उनकी फोटो और अपराध की जानकारी जुटाकर समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि शहर में होने वाली छीनाझपटी की घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई करते हुए लूट के मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। प्रत्येक शनिवार को प्रत्येक थाने में नशे के विरुद्ध चौपाल लगाई जाएगी, जिसमें प्रत्येक क्षेत्राधिकारी अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौपाल में प्रतिभाग करेंगे। इसके अलावा एसपी स्तर के अधिकारी भी इसमें प्रतिभाग कर आमजन को जागरूक करेंगे।

 

उत्कृष्ट कार्य करने पर 29 पुलिसकर्मियों का सम्मान

एसएसपी ने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को हर महीने के अंत में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। गुरुवार को एसएसपी ने अगस्त माह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 29 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए हर माह उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिक से अधिक पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.