onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वर्तमान में इन ‘रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर्स’ के माध्यम से ग्रामीण उद्यमियों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्रामीण उत्तराखण्ड उद्यमिता समिट 2023 ”Gullaक” में प्रतिभाग करते हुए कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों के व्यवसायियों को विभिन्न क्षेत्रों में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सकेगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वर्तमान में इन ‘रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर्स’ के माध्यम से ग्रामीण उद्यमियों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इन इनक्यूबेटर्स के माध्यम से हमारे उद्यमियों को नए अवसर प्राप्त हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्मशील नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति कर रहा है, उद्योग जगत भी इससे अछूता नहीं है। हमारी यह पहल प्रधानमंत्री के VocalForLocal की अवधारणा को मजबूती प्रदान करेगा तथा इससे विकास के नये रास्ते भी तय होंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण उद्यमिता विकास से हमारे युवा स्वरोजगार से जुड़ेंगे तथा नौकरी देने वाले बनेंगे। ग्रामीण उद्यमियों के उत्पादों के विपणन की बेहतर व्यवस्था पर हमारा ध्यान है। आज देश में आयात को निर्यात में बदलने की प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है। इस अवसर पर ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी, पूर्व सांसद तरुण विजय, सचिव बी.वी.आर.सी पुरूषोत्तम, आयुक्त ग्राम्य विकास आनन्द स्वरूप, अपर सचिव ग्राम्य विकास सुश्री नितिका खंडेलवाल सहित अन्य अधिकारी उद्यमी तथा निवेशक उपस्थित रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.