onwin giriş
उत्तराखंड Home चारधाम यात्रा 2024 पर्यटन

अब केदारनाथ हेली सेवा रद्द होने पर वापस करना होगा पूरा किराया

खराब मौसम, तकनीकी कारण या सरकार के आदेश होने पर केदारनाथ हेली सेवा की उड़ान रद्द की जाती है तो यात्रियों को पूरा किराया वापस किया जाएगा, उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने इसके लिए नीति तैयार की है।

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा की सुविधा लेने वाले यात्रियों के टिकट रद्द करने पर 25 से 75 फीसदी तक किराया वापस किया जाएगा। 22 अप्रैल को गंगोत्री व यमुनोत्री धामके कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। 24 से केदारनाथ हेली सेवा शुरू हो जाएगी। टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी के माध्यम से की जाएगी।

यूकाडा के सीईओ सी रवि शंकर ने बताया कि नीति के अनुसार, यदि कोई यात्री हेली सेवा के स्लॉट टाइम एक घंटे पहले हेलीपैड पर नहीं पहुंचता है, तो माना जाएगा कि यात्री नहीं पहुंचा है, ऐसे में किराया वापस नहीं होगा । 24 घंटे पहले टिकट रद्द करने पर कोई रिफंड नहीं होगा। 24 घंटे से 48 घंटे के बीच टिकट रद्द करने पर 25 प्रतिशत, 48 घंटे से पांच दिन में 50 प्रतिशत और पांच दिन से पहले टिकट रद्द करने पर 75 प्रतिशत किराया वापस किया जाएगा। हेली सेवा रद्द होने की स्थिति में यात्रियों को पूरा किराया वापस किया जाएगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.