onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

बेहतर तकनीकी के लिए एसजीआरआरयू का स्टरलाइट एड इंडिया फाउंडेशन के साथ एमओयू

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (एसजीआरआरयू) के स्कूल आफ एजुकेशन एवम् स्टरलाइट एडइंडिया फाउंडेशन के बीच अनुबंध साइन हुआ। संयुक्त करार के तहत स्टरलाइट एड इंडिया फाउंडेशन के सदस्यों ने एसजीआरआरयू के स्कूल आफ एजुकेशन का शैक्षिक भ्रमण किया।

स्कूल ऑफ एजुकेशन की डीन प्रो. डाॅ. मालविका सती कांडपाल ने जानकारी दी कि श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के स्कूल आफ एजुकेशन और स्टरलाइट एडइंडिया फाउंडेशन के बीच छात्र-छात्राओं के लिए शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ ही प्रौद्योगिकी को सुलभ और आसान बनाने के उद्देश्य से एमओयू किया गया है।

शुक्रवार को हुए अनुबंध के बारे में जानकारी देते हुए डाॅ मालविका कांडपाल ने जानकारी दी कि एमओयू का उद्देश्य क्लास मैनेजमेंट, टीचर मैनेजमेंट छात्रों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रमों को बढ़ावा देना भी है। जिसके तहत एसजीआरआर स्कूल ऑफ एजुकेशन में एडइंडिया फाउंडेशन की निदेशक सोनाक्षी अग्रवाल ने स्कूल ऑफ एजुकेशन की डीन डॉ. प्रो. मालविका कांडपाल से मुलाकात की। इस अवसर पर सोनाक्षी ने अंग्रेजी पाठ्यक्रम पूरा करने वाले प्री-सर्विस टीचर्स (पीएसटी) को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

इस अवसर पर ऐजुकेशन विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. बलबीर कौर और अन्य संकाय सदस्यों ने भविष्य में शिक्षकों के विकास और नई तकनीकों लिए सहयोगात्मक रणनीतियों पर चर्चा की। उन्होंने पीएसटी के लिए उपलब्ध अतिरिक्त संसाधनों पर प्रकाश डाला, जिसमें मुफ्त सीटीईटी मॉक टेस्ट, विशेष कार्यशालाएं और व्यावसायिक विकास पाठ्यक्रम शामिल रहे । शिक्षा में महिलाओं के महत्व पर जोर देते हुए, सोनाक्षी ने पीएसटी को नेतृत्व की भूमिका निभाने और अपने शिक्षण कौशल को बढ़ाने के लिए एडइंडिया द्वारा प्रदान किए गए अवसरों का उपयोग करने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य सीखने का माहौल. प्रौद्योगिकी को एकीकृत करके और निरंतर सहायता प्रदान करके, उत्तराखंड और भारत भर में छात्रों और शिक्षकों दोनों के शैक्षिक अनुभव को बेहतर बनाना है

इस अवसर पर एडइंडिया फाउंडेशन की उत्तराखंड प्रमुख भारती गुप्ता और परियोजना अधिकारी तनुज बहुगुणा, शिवानी नेगी और रोहित शर्मा के साथ स्कूल ऑफ एजूकेशन के प्रो आनंद कुमार के साथ विभाग के शिक्षक और छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.