onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

सुबह आठ बजे से टिहरी जिले में मतगणना शुरू हो गई; जाने नतीजे

सुबह आठ बजे से टिहरी जिले में मतगणना शुरू हो गई है। उत्‍तराखंड में 14 फरवरी के लिए हुए विधानसभा चुनावों के गुरुवार को सामने आ जाएंगे।

  • टिहरी जनपद की नरेंद्रनगर सीट से कांग्रेस के ओम गोपाल भाजपा के सुबोध उनियाल से आगे चल रहे। टिहरी से भाजपा के किशोर उपाध्याय उजपा के दिनेश धने से आगे चल रहे हैं। वहीं, घनसाली सीट से भाजपा के शक्तिलाल शाह निर्दलीय भीमलाल आर्य से आगे चल रहे हैं।
  • टिहरी जनपद की देवप्रयाग भजापा के विनोद कंडारी कांग्रेस के मंत्री प्रसाद नैथानी से आगे चल रहे हैं। धनोल्टी से भाजपा के प्रीतम सिंह पंवार कांग्रेस के जोत सिंह बिष्ट से आगे हैं। टिहरी के प्रतापनगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम नेगी भाजपा के प्रत्याशी विजय सिंह पंवार से आगे चल रहे हैं।
  • मतगणना जारी है। शुरुआती रुझान में घनसाली से भाजपा आगे चल रही है।
  • सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई। टिहरी सीट से पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष किशोर उपाध्‍याय भाजपा के प्रत्‍याशी के रूप में मैदान में हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस के प्रत्‍याशी धन सिंह नेगी मैदान में हैं।
  • मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र आइटीआइ में प्रशासन व अधिकारी यहां व्यवस्था में जुटे हैं। यहां पर सड़क के अलावा प्रवेश द्वारा व आस-पास की जगह पर बैंरिकेडिंग लगाई गई है, ताकि कोई भी व्यक्त बेवजह मतगणना के आस-पास प्रवेश न कर पाए।
  • मतगणना को देखते हुए चंबा-बौराड़ी मोटर मार्ग को आवागमन के लिए बंद कर यहां से रूट डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं मतगणना को लेकर बुधवार को समर्थक व कार्यकर्ता मुख्यालय पहुंच गए हैं जिला मुख्यालय के सभी होटल दो दिन पहले ही बुक हो गए थे।
  • जिला निर्वाचन अधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि मतगणना में लगे सभी 991 मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। पोस्टल बैलेट गुरुवार को आठ बजे तक प्राप्त होने वाले ही लिए जाएंगे।
  • जनपद टिहरी में प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना के लिए कुल 18 हाल बनाए गए हैं। ईवीएम मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाई गई हैं। पोस्टल बैलेट के लिए प्रत्येक विधानसभा में चार-चार टेबल लगाई गईं हैं।
  • जिले की छह विधानसभा सीटों पर प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला आज होगा। जिले में टिहरी जिले की नरेंद्रनगर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्‍याशी कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल हैं।जिले की छह विधानसभा सीटों में घनसाली, देवप्रयाग, नरेंद्रनगर, प्रतापनगर, टिहरी और धनोल्टी शामिल हैं। नरेंद्रनगर सीट से भाजपा के प्रत्‍याशी और प्रदेश अध्‍यक्ष कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल हैं। कांग्रेस से ओम गोपाल रावत प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं। ये हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस सीट पर 92 हजार मतदाता हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.