Home

20 जनवरी को प्रधानमंत्री छात्रों के साथ करेंगे परीक्षा पर चर्चा, उत्तराखंड के 11 बच्चे लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री 20 जनवरी को तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में छात्र-छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। अपर राज्य परियोजना निदेशक डॉ. मुकुल कुमार सती के मुताबिक उत्तराखंड से 11 बच्चे इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम को सभी विद्यालयों में सुनाए एवं दिखाए जाने की व्यवस्था की जाएगी। इसे लेकर सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। समग्र शिक्षा के अपर राज्य परियोजना निदेशक ने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्यों के शिक्षा मंत्रियों से किसी भी स्कूल में उपस्थित होकर कार्यक्रम में शामिल होने की अपेक्षा की है।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने राजकीय बालिका इंटर कालेज काशीपुर से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने की सहमति दी है। अपर राज्य परियोजना निदेशक ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर जनपद स्तर से की गई व्यवस्थाओं से संबंधित व्यय जनपद स्तरीय प्रबंधन मद से किया जाएगा। 

समग्र शिक्षा अभियान के तहत केंद्र से उत्तराखंड को 182 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। अपर राज्य परियोजना निदेशक डॉ. मुकुल कुमार सती के मुताबिक, इस धनराशि को निर्माण, बच्चों को किताबें, प्रशिक्षण आदि मद में खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इसकी जानकारी दी गई है।  समग्र शिक्षा के अपर राज्य परियोजना निदेशक ने कहा कि खटीमा में केंद्रीय विद्यालय खुलना है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्य सरकार से इसके लिए जमीन उपलब्ध कराने को कहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.