onwin giriş
Home उत्तराखंड

पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड की 80वीं बोर्ड बैठक

पिटकुल की 80वीं बोर्ड बैठक में शासन की भांति पति-पत्नी दोनों के एक ही स्टेशन पर कार्यरत होने पर अलग-अलग किराया भत्ता देने पर भी मुहर लग गई। बैठक में एमडी और डायरेक्टरों के खाली पदों का भी मुद्दा उठा।पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) में निदेशकों की कमी को दूर करने के लिए सचिव ऊर्जा डॉ. आ

र मीनाक्षी सुंदरम और सचिव उद्योग डॉ. पंकज पांडेय को निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं, सुधाकर बड़ोनी को निदेशक वित्त की जिम्मेदारी दी गई है।

पिटकुल की 80वीं बोर्ड बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए पिटकुल और एसएलडीसी का बजट पारित किया गया। बैठक में शासन की भांति पति-पत्नी दोनों के एक ही स्टेशन पर कार्यरत होने पर अलग-अलग किराया भत्ता देने पर भी मुहर लग गई। बैठक में एमडी और डायरेक्टरों के खाली पदों का मुद्दा उठा।

फिलहाल यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार पिटकुल के एमडी की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। लिहाजा, तय किया गया कि अस्थायी तौर पर फिलहाल सचिव ऊर्जा डॉ. आर मीनाक्षी सुंदरम और सचिव उद्योग डॉ. पंकज पांडेय निदेशकों के पदभार देखेंगे। हालांकि, इनकी रिपोर्टिंग निगम की चेयरमैन व अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को ही होगी। बोर्ड बैठक में पिटकुल की सीएआर पॉलिसी पर मुहर लगाने के साथ ही राज्य सरकार को 20 करोड़ रुपये की इक्विटी शेयर आवंटित किए गए।पिटकुल बोर्ड बैठक में 132 केवी सिंगल सर्किट लाइन किच्छा से लालकुआं रेलवे स्टेशन के निर्माण को स्वीकृति दी गई। यह काम रेलवे के खर्च पर पिटकुल कराएगा। वहीं, 132 केवी ओवरहेड डीसी लाइन ऋषिकेश, श्रीनगर और शिवाय के निर्माण को भी स्वीकृति दी गई। यह काम भी रेलवे के खर्च पर पिटकुल करेगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.