onwin giriş
Home Other उत्तराखंड

उत्तराखंड में धूमधाम से मनाया जा रहा है योग दिवस, सीएम धामी ने बाबा रामदेव संग किया योग

देशभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। उत्तराखंड में भी योग दिवस का उत्सव मनाया जा रहा है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने योग गुरू बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के साथ योग किया।

 

पंतजलि पहुंच सीएम धामी ने किया योग

देवभूमि में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। योग दिवस के अवसर पर सीएम धामी पतजंलि पहुंचे। यहां पहुंचकर सीएम धामी ने बाबा रामदेव के साथ योग किया। योग दिवस पर हरिद्वार में आयोजित शिविर में सर्वपंथ एकता के साथ सबके लिए योग का संदेश दिया।

 

हजारों लोगों ने गंगा घाटों के किनारे किया योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हरिद्वार और ऋषिकेश में हजारों लोग सुबह अलग-अलग शिविरों और गंगा तटों के किनारे योग करने पहुंचे। इसके साथ ही केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री में भी तड़के चार बजे से योग की शुरूआत हुई।

 

जागेश्वर में आयोजित किए गए हैं कार्यक्रम

सीएम धामी ने योग दिवस की पूर्व संध्या पर 25वें वर्ष पर योग, संस्कृति, पर्यटन में देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने का आह्वान किया। आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश में मुख्य कार्यक्रम जागेश्वर धाम, अल्मोड़ा और सह कार्यक्रम सूर्य मंदिर, कोसी कटारमल, अल्मोड़ा में आयोजित किए गए हैं। सीएम धामी ने अपने संदेश में कहा कि योग ने देश व दुनिया को स्वस्थता का संदेश दिया है।

 

 

योग से आज दुनिया में हमारी बनी है विशिष्ट पहचान

सीएम धामी ने कहा कि योग से पूरी दुनिया में हमारी विशिष्ट पहचान बनी है। उन्होंने कहा कि योग जोड़ने का कार्य करता है और ये इसी का परिणाम है कि आज दुनिया योग को अपना रही है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण आज योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है। जो कि देशवासियों के लिए गर्व की बात है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.