onwin giriş
Home उत्तराखंड

तलाक का केस चलते, वकील की फीस भरने को एमबीए पास युवक बन गया चोर; पहली बार महिला को बनाया शिकार

महिला से पर्स लूटने वाले आरोपित को डालनवाला कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। आरोपित का पत्नी के साथ तलाक का केस चल रहा है। अधिवक्ता की फीस भरने के लिए उसने महिला का पर्स लूटा था। पर्स में उसे 40 हजार रुपये मिले। जिसमें 35 हजार रुपये उसने अपने खाते में जमा करा दिए, जबकि पांच हजार रुपये दोस्त से लिया कर्जा चुका दिया। आरोपित एमबीए पास है।

 

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने मामले का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि रजनी जोशी निवासी जागृति एन्क्लेव सहस्रधारा रोड ने डालनवाला कोतवाली में शिकायत देकर बताया था कि वह नेशनल इंश्योरेंस कंपनी में काम करती हैं।

 

बीती तीन जुलाई को एस्लेहाल के निकट अज्ञात स्कूटी सवार ने धक्का देकर उनसे पर्स लूट लिया था। पर्स में 40 हजार रुपये के अलावा मोबाइल और कुछ दस्तावेज थे। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपित को बीते बुधवार को न्यू कैंट रोड से गिरफ्तार किया गया। आरोपित की पहचान मयंक आहूजा निवासी राजेंद्र नगर कैंट के रूप में हुई है। आरोपित के पास से लूट के 35 हजार रुपये, मोबाइल और दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

 

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह एमबीए पास है। साल 2021 में उसकी शादी हुई थी। चार माह बाद ही मतभेद के कारण पत्नी मायके चली गई। पत्नी ने तलाक का केस कोर्ट में दाखिल किया हुआ है। अधिवक्ता की फीस जुटाने के चलते उस पर कर्जा हो गया है। इसके लिए उसने लूट की योजना बनाई।

 

तीन जुलाई को अपनी स्कूटी का नंबर छिपाने के लिए उसने प्लेट पर कागज चिपका दिया। इसके बाद एस्लेहाल के निकट पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के बाहर रेकी की। इसी दौरान बैंक से एक महिला बाहर निकली तो उन्होंने उसका पीछा किया। मौका देखकर महिला को धक्का दिया और उसका पर्स लूटकर फरार हो गया।

 

महिला की चेन लूटने वाले दो गिरफ्तार

वहीं नेहरू कालोनी क्षेत्र में घर के पास टहल रही बुजुर्ग महिला से चेन लूटने वाले दो आरोपितों को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने क्षेत्र से ही गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपित नशा करते हैं। पूर्व में उनके खिलाफ चोरी और लूट के मुकदमे दर्ज हैं।

 

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के अनुसार, बीती तीन जुलाई की शाम को नेहरू कालोनी स्थित अपर बद्रीश कालोनी में बुजुर्ग महिला शाम को घर के पास टहल रही थी। इसी दौरान सफेद रंग की स्कूटी से दो युवक आए और बुजुर्ग की चेन लूटकर फरार हो गए। इस मामले में विरेंद्र सिंह नेगी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

 

थानाध्यक्ष लोकेंद्र बहुगुणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आसपास करीब 75 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिसमें स्कूटी से भागते हुए संदिग्ध नजर आए। बीते बुधवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को नेहरू कालोनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान अनमोल निवासी बौराड़ी टिहरी गढ़वाल वर्तमान निवासी नेहरू ग्राम रामकिशन चौक रायपुर और वीरेंद्र थापा निवासी शिव विहार रामकृष्ण रामकृष्ण चौक नेहरू ग्राम रायपुर के रूप में हुई है।

 

आरोपितों से बुजुर्ग से लूटी गई सोने की चेन और घटना में इस्तेमाल स्कूटी भी बरामद की गई है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह नशा करते हैं। नशे की पूर्ति के लिए उन्होंने घटना को अंजाम दिया। आरोपित अनमोल के खिलाफ पूर्व में लूट व चोरी के तीन मुकदमे, जबकि वीरेंद्र थापा के खिलाफ चोरी का एक मुकदमा दर्ज है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.