onwin giriş
Home उत्तराखंड

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिए

मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत गठित जिला स्तरीय पर्यवेक्षण समिति की बैठक जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। खिलाड़ियों के पारदर्शी चयन के लिए मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय को जनपद स्तरीय नोडल अधिकारी नामित किया है।

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की इस महत्वकांशी योजना में खिलाड़ियों का चयन पूरी पारदर्शिकता के साथ किया जाए, ताकि योग्य व प्रतिभावान खिलाड़ियों को उनकी दक्षता के अनुरूप आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया जा सके।

मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के तहत विकासखंड व नगर पालिका/नगर निगम स्तर पर 15-16 सितंबर में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। ब्लॉक व निकाय स्तर पर चयनित खिलाड़ियों को 20 से 23 सितंबर के बीच जनपद स्तरीय पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग का अवसर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिए कि नगर निगम/नगर पालिका स्तर व विकासखंड स्तर पर उप- जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में खिलाड़ियों के चयन हेतु समितियों का गठन करते हुए आगामी 06 सितंबर को बैठक करना सुनिश्चित करें। वही जनपद स्तर पर रेखीय विभागों के अधिकारियों जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, राजस्व, युवा कल्याण, विकास विभाग के अधिकारियों की एक कोर टीम के गठन के निर्देश दिए हैं।

इस योजना के तहत जनपद स्तर पर 14 से 23 वर्ष की आयु वर्ग के कुल 100 बालक व 100 बालिकाओं का चयन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य के खिलाड़ियों को खेल उपकरण खरीदने हेतु आर्थिक सहायता प्रदान करना है। राज्य के 14 से 23 साल के चयनित खिलाड़ियों इस योजना के माध्यम से दो हजार रुपए की राशि प्रति महीना प्रोत्साहन के रूप में प्रदान की जाएगी, इसके साथ ही खेल उपकरण खरीदने हेतु सभी चयनित युवाओं- युवतियों को हर साल दस हजार रुपए राज्य सरकार द्वारा इस योजना के माध्यम से प्रदान किए जाएंगे।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, जिला खेल अधिकारी अनूप बिष्ट, खंड शिक्षा अधिकारी सावेद आलम, खेल समन्वयक योगम्बर नेगी साहित्य अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.