onwin giriş
उत्तराखंड Home

घायलों ने बयां किया हादसे का सच, कहा- ‘ चालक खा रहा था गुटखा, शराब पीकर तेज भगा रहा था बस’

मसूरी-देहरादून रोड पर शेरगढ़ के निकट हुए बस हादसे में पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज करने शुरू कर दिए हैं। सोमवार को मसूरी कोतवाली पुलिस ने आठ घायलों के बयान दर्ज किए। दूसरी ओर चलती बस से कूदे चालक का पुलिस ने पता लगा लिया है।

वह पटेलनगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती है। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद पुलिस उसे भट्टा गांव की तरफ जबकि वह लिफ्ट लेकर पटेलनगर पहुंचा और एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया। चालक के घुटने व पसली पर चोट आई है। पुलिस ने आरोपित चालक और दुर्घटनाग्रस्त बस की निगरानी बढ़ा दी है।

 

मां-बेटी की मौत, 38 यात्री घायल

रविवार दोपहर को चालक के गुटखा खाने के चक्कर में मसूरी-देहरादून हाईवे पर उत्तराखंड परिवहन निगम की अनुबंधित बस 250 फीट गहरी खाई में गिर गई। उसमें सवार मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि चालक-परिचालक समेत 38 यात्री घायल हो गए।

बस चालक किसी वाहन चालक से लिफ्ट लेकर पटेलनगर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हो गया। पुलिस उसका पता करते हुए अस्पताल पहुंची और वहां पर दो सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। फिलहाल पुलिस की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है।

सीओ मसूरी अनिल जोशी ने बताया कि सोमवार को आठ घायलों के बयान दर्ज किए गए हैं। बयानों में कुछ घायलों ने कहा कि जिस समय हादसा हुआ उस समय चालक गुटखा खा रहा था, जबकि कुछ ने बताया कि चालक ने शराब पी रखी थी, और वह तेज रफ्तार बस चला रहा था।

कुछ यात्रियों ने उसे टोका भी लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। सीओ ने बताया कि सभी घायलों के बयान दर्ज करने के बाद फाइनल रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद आरोपित चालक के खिलाफ धाराओं में बढ़ोतरी करते हुए उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

 

23 मरीज डिस्चार्ज, दो रेफर

मसूरी बस दुर्घटना के दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में भर्ती 23 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जबकि दो मरीज रेफर किए गए हैं। इन्हें न्यूरो संबंधी समस्या के चलते रेफर किया है। अब अस्पताल में सात मरीज भर्ती हैं। इमरजेंसी प्रभारी डा. मुकेश उपाध्याय के अनुसार, रविवार को अस्पताल में 32 मरीज भर्ती हुए थे। इनमें सोमवार सुबह दस व शाम को 13 मरीज डिस्चार्ज किए गए।

इन सभी की स्थिति सामान्य थी और उन्होंने खुद डिस्चार्ज मांगा था। इसके अलावा दो मरीज रेफर किए गए हैं। इनमे जींद, हरियाणा निवासी 21 वर्षीय प्रीति व जयपुर निवासी 26 वर्षीय हर्षित शर्मा शामिल हैं। प्रीति के सर्वाइकल स्पाइन में फ्रैक्चर था। इसके अलावा पसलियां टूटी हुई थी व फेफड़ों में पानी भर गया था। वहीं हर्षित के हेड इंजरी थी। साथ ही रेट्रोग्रेड एम्नेसिया (स्मृति हानि) की भी समस्या थी।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों की स्थिति में भी सुधार है। अन्य कुछ मरीजों को भी जल्द डिस्चार्ज किया जा सकता है।

न्यूरो सर्जन के छुट्टी होने के कारण रेफर करने पड़े मरीज

मसूरी बस दुर्घटना के दो घायलों को रेफर करना पड़ा है। इन्हें न्यूरो संबंधी दिक्कत थी, पर अस्पताल के एकमात्र न्यूरो सर्जन डा. डीपी तिवारी छुट्टी पर हैं। ऐसे में मरीजों को रेफर करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं था।

मृतक मां-बेटी का हरिद्वार में हुआ अंतिम संस्कार

रविवार को मसूरी देहरादून हाईवे पर हुई बस दुर्घटना में मृतक मसूरी के बारह कैंची निवासी सुधा लखेड़ा पत्नी सुधाकर लखेड़ा व पुत्री महक लखेड़ा का सोममवार को अंतिम संस्कार गमगीन माहौल में किया गया। इस मौके पर लोगों ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी।

मृतक सुधा लखेड़ा व महक लखेड़ा के शवों का रविवार रात को ही देहरादून में पोस्टमार्टम किया गया था, लेकिन उनके शव पोस्ट मार्टम के बाद मसूरी नहीं लाये गये व देहरादून मार्चरी से ही उनकी अंतिम यात्रा हरिद्वार गई जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।

प्रदेश के कबीना मंत्री व मसूरी के विधायक गणेश जोशी, पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल सहित शहर के विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.