onwin giriş
Home उत्तराखंड

देहरादून में चूना भट्टा के कबाड़ी बाजार में लगी भीषण आग, पांच घंटे में हुई काबू

रायपुर रोड स्थित चूना भट्टा में कबाड़ी बाजार के एक गद्दों के गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पास की दुकान तक पहुंच गई। फायर ब्रिगेड के छह वाहनों ने पांच घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस दौरान आग की लपटें कई मीटर तक उठने पर आसपास के घरों को भी खाली कराया गया।

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग बुझाने में ओएनजीसी और डीआरडीओ की फायर टीम की भी मदद ली गई। रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि चूना भट्टा के कबाड़ी बाजार में इरशाद नाम के व्यक्ति का गद्दों का गोदाम है।

साथ ही पास में दिलशाद की पुराने फर्नीचर की दुकान है। सोमवार शाम करीब चार बजे गद्दों के गोदाम का शटर बंद था और भीतर से धुंआ उठने लगा।

एक घंटे बाद पहुंचीं अग्निशमन विभाग की गाड़ियां
दुकानदारों की सूचना के करीब एक घंटे बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दो फायर टेंडर से फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया था।

जिस पर अग्निशमन विभाग ने करीब आठ टेंडर और बुला दिए। इसके अलावा ओएनजीसी और डीआरडीओ के भी एक-एक वाहन मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने में जुटे।

गोदाम की आग बगल में फर्नीचर की दुकान तक पहुंच गई, साथ ही आसपास के घरों को भी खतरा पैदा हो गया। जिस पर पुलिस ने घरों को खाली करा दिया।

करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से गोदाम का सारा सामान जलकर राख हो गया और आसपास भी कुछ नुकसान पहुंचा है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.