Home उत्तराखंड राजनीति

सीएम की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में मंत्री व विधायकों ने ही स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल दी

कोविड की तीसरी लहर को लेकर कई अनुमान आ रहे हैं। सतर्क करने के लिहाज से सरकार भी एडवायजरी जारी कर रही है। ऐसे वक्त में तीसरी लहर की तैयारी को लेकर सीएम की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में मंत्री व विधायकों ने ही स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल दी।रविवार को काठगोदाम सर्किट हाउस में हुई समीक्षा बैठक में कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्या उठाते हुए कोटाबाग सीएससी की एक्सरे मशीन को सुचारु कराने के निर्देश सीएमओ को दिए। भगत ने कहा कि एक्सरे के अभाव में क्षेत्रवासियों को हल्द्वानी आना पड़ता है। नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने दूरस्थ बेतालघाट अस्पताल में अल्ट्रासाउंड, बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल में सीटी स्कैन मशीन लगाने के साथ तकनीशियन की तैनाती की मांग सीएम से की।

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा न होने से मरीजों को हल्द्वानी का रुख करना पड़ता है। भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने सीएम की घोषणा के अनुरूप ओखलकांडा अस्पताल में एक्सरे मशीन लगाने की मांग उठाई। मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला ने सुशीला तिवारी अस्पताल में कैथ लैब खोलने की मांग की। सीएम ने अधिकारियों से जवाब मांगा। जिस पर वे स्पष्ट से कुछ कह नहीं सके। सीएम ने इस पर नाराजगी जताई।समीक्षा बैठक में सीएम तीरथ रावत ने कोरोना की तीसरी लहर से पहले सभी तैयारी पूरी रखने के निर्देश दिए। अस्पतालों में बच्चा वार्ड बनाने, सीएचसी व पीएचसी स्तर तक कोविड संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया सभी अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन सिलिंडर, कोविड व आयुष रक्षा किट हैं। जिले में सरकारी व प्राइवेट लगाकर 29 बालरोग डाक्टर हैं। जिले में 38 एंबुलेंस संचालित हैं।

डीएम धीराज गब्र्याल ने कहा कि आपदा को लेकर जिले में 17 बाढ़ चौकी बनाई गई हैं। सीएम ने आपदा संभावित क्षेत्रों में बुलडोजर तैनात रखने को कहा। मानसून काल में बिजली, पेयजल सुविधा दुरुस्त करने के लिए उपकरण व सामग्री पहले से साइट पर स्टोर करने के निर्देश दिए।विधायक संजीव ने काठगोदाम-नैनीताल एनएच में हाल में हुए डामरीकरण की खराब गुणवत्ता के कारण उखडऩे की शिकायत की। बताया जाता है कि सड़क बनाने में पांच करोड़ से अधिक राशि खर्च हुई है। सीएम ने डीएम को मामलेे की जांच कराने के निर्देश दिए।सांसद अजय भट्ट ने हल्द्वानी में 50 बैड का निॢमत आयुर्वेदिक अस्पताल की अवशेष धनराशि जारी करने का अनुरोध सीएम से किया। मेयर ने तीनपानी से काठगोदाम सड़क एनएच से लोनिवि को हस्तांतरित करने की मांग उठाई। कुमाऊं आयुक्त एएस ह्यांकी ने जमरानी बांध की प्रगति सीएम के सामने रखी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.