onwin giriş
Home उत्तराखंड

उत्तराखंड में लव जिहाद पर सीएम धामी ने मांगी रिपोर्ट, पूरे प्रदेश में चलेगा वैरिफिकेशन अभियान

उत्तराखंड की भोली-भाली बेटियां दूसरे समुदाय के निशाने पर हैं। कभी टिहरी, देहरादून तो कभी उत्तरकाशी में लव जिहाद की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिससे स्थानीय लोगों में रोष है।

 

लव जिहाद पर सीएम धामी ने मांगी रिपोर्ट

लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी सख्त रुख अपनाया है। शुक्रवार को उन्होंने गृह और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और लव जिहाद की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड कोई सॉफ्ट टारगेट नहीं है, यहां लव जिहाद जैसी गतिविधियां नहीं होने दी जाएगी। प्रदेश में पिछले कुछ वर्षों में जनसांख्यिकीय बदलाव हुआ है। बीते दो-तीन महीनों में लव जिहाद की घटनाएं बढ़ी हैं। राज्य में संदिग्ध लोगों को आने से रोकने के लिए पुलिस को सत्यापन अभियान दोबारा चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि लव जिहाद सरीखे मामलों में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाए और सख्त कार्रवाई हो। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम धामी ने कहा कि लव जिहाद जैसे मामलों को लेकर राज्य के लोगों में जागरूकता बढ़ी है। सरकार सख्ती से काम करेगी और ऐसी घटनाओं को आगे नहीं बढ़ने देगी। उत्तराखंड में लोग भाईचारे से रहते हैं। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि यहां लव जिहाद जैसी गतिविधियां होंगी। ऐसे मामलों में सरकार बेहद सख्ती से कार्रवाई करेगी। संदिग्धों को अब हर प्रकार की जांच से गुजरना होगा। सरकारी भूमि पर प्रतीक स्थल बनाकर जमीनें कब्जाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस महानिदेशक को सत्यापन अभियान को कड़ाई और तेजी के साथ चलाने के निर्देश दिए हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.