onwin giriş
Home राजनीति

होली में भांग के नशे को कंट्रोल करने के लिए कुछ घरेलु नुस्खे आजमाएं

होली वैसे तो रंगो का त्योहार हैं. इस बार 25 मार्च को होली का त्यौहार है . होली को लेकर सभी के घरो में जोरो-शोरो तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. होली गुजिया और थंडाई के बिना अधूरी रहती है. अक्सर लोग थंडाई में भांग को मिला देते हैं. कई लोगों को इसका तगड़ा नशा हो जाता है, जिसे काबू में करना इतना आसान नहीं होता है. भांग का नशा काफी ज्यादा हो जाने पर इंसान हँसते रहता है और उसे ऐसा फील होता है कि जैसे सबकुछ घूम रहा हो.

हालांकि आप भांग के नशे को कंट्रोल करने के लिए कुछ घरेलु नुस्खे आजमा सकते हैं.

खट्टी चीजों का सेवन करवाएं
भांग के नशे को उतारने के लिए आप खट्टी चीजों का सेवन करवाएं. जिसे भांग चढ़ी हो उसे नींबू पर काला नमक लगाकर चटवाएं. इसके अलावा आप खट्टे फलों का जूस भी पिलवा सकते हैं.

इमली है उपयोगी
भांग के नशे को उतारने के लिए इमली काफी उपयोगी है. पानी में इमली घोलकर उबाल लें और उसमें गुड़ डाल लें. इसके बाद आप इस पानी को पी लें. इसे पीने पर भांग का नशा धीरे-धीरे उतरने लगता है.

घी भी है उपयोगी
अगर किसी इंसान को भांग का नशा अधिक होते जा रहा है तो आप उसे घी पीला दें. घी पीने से भांग का हैंगओवर जल्दी खत्म होता है. अगर घर में घी न हो तो आप मक्खन खिला सकते हैं.

बेहोश हो जाए तो क्या करें ?
भांग के नशे में अगर कोई शख्स बेहोश हो जाए तो उसे कुछ भी खिलाना-पिलाना आपके हाथ में नही होता है. ऐसे में सरसो का तेल काफी उपयोगी हो सकता है. सरसो का तेल गर्म करके आप उसके दोनों कानों में डाल सकते हैं, इससे उसको होश आ जाएगा.

भांग के नशे के बाद भूलकर भी उसे मीठी चीज न खिलाएं. मीठा खाने से भांग का नशा दिमाग पर तेजी से कब्जा कर लेता है.

भांग के नशे में कोई भी तरह की दवा न दें. सिरदर्द, उल्टी और चक्कर की कोई भी दवा न दें.

भांग के बाद कभी शराब का सेवन न करें.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.