onwin giriş
Home उत्तराखंड

टिहरी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों की समस्याओं को सुना।

प्रेस विज्ञप्ति
सू.वि./टिहरी/दिनांक 15 जुलाई, 2024

सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर 33 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जो पुनर्वास, नगर पालिका परिषद् नई टिहरी, समाज कल्याण, जिला विकास विभाग, राजस्व, लघु सिंचाई, बाल विकास, पीएमजीएसवाई, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, जिला पंचायत आदि विभागों से संबंधित थी।

जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम कठूली प्रथम जाखणीधार की आंगनवाड़ी कार्यकत्री ने आर.टी.आई.कार्यकर्ता के द्वारा अनावश्यक बार-बार पत्राचार कर मानसिक उत्पीड़न की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीओ आईसीडीएस को स्वयं जांच कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम कमाद निवासी पूनम रतूड़ी ने पड़ोसी द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत की, जिस पर एसडीएम टिहरी को प्रकरण को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिए गए। ग्राम बमराड़ी कण्डीसौड़ के अतर सिंह ने संयुक्त खाते की भूमि को सहखातेदार द्वारा अन्य को विक्रय करने की शिकायत की गई, जिस जिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार कण्डीसौड़ को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा गया।

ग्राम तल्ला उप्पू के ग्रामीणों द्वारा आंशिक पात्र परिवारों को ग्राम गोरण में हुए आवंटन पर आपत्ति व्यक्त करते हुए विसंगतियांे का निराकरण करने की मांग की गई, जिस पर अधीक्षण अभियन्ता पुनर्वास को आपत्तियों का निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। प्रधान ग्राम पंचायत पालकोट ने निर्माणधीन लोन्तर से डोबसारी होते हुए गराकोट मोटर मार्ग की जांच की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग बौराड़ी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। प्रधान ग्राम पंचायत सिलोड़ा ने रा.प्रा.वि. सिलोड़ा भवन के पीछे दीवार टूट जाने की शिकायत की गई, जिस पर प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट/डीडीएमओ को इस्टीमेट प्रस्तुत करने को कहा गया।

इसके साथ ही ग्राम लामकोट की दर्शनी देवी की अटल आवास की मांग, ग्राम बागी सारजूला के पपू नैथवाल ने आर्थिक सहायता दिये जाने, सरपंच वन पंचायत अगुडा ने नया गांव बरील के सम्पर्क मार्ग को दूरस्त करने, प्लास-नागणी मोटरमार्ग पर क्षतिग्रस्त पुश्ते का पुर्ननिर्माण करने, ग्राम पंचायत इच्छोनी विकास खण्ड थौलदार के अन्तर्गत क्षतिग्रस्त सामूहिक सिंचाई गूल कोटी सेरा का मरम्मत किये जाने, गौशाला हेतु भूमि उपलब्ध कराने, डाईजर के निकट शौचालय में पानी की व्यवस्था, आर्थिक सहायता आदि शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिन पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर डीएफओ टिहरी पुनीत तोमर, सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम के.के. मिश्रा, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

जिला सूचना अधिकारी टिहरी गढ़वाल

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.