onwin giriş
Home उत्तराखंड

तूना-बौंठा मोटर मार्ग पर लग रहे जाम व अतिक्रमण की शिकायत पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने लिया एक्शन

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तूना-बौंठा मोटर मार्ग पर आए दिन लग रहे जाम व अतिक्रमण पर क्षेत्रीय लोगों द्वारा की गई शिकायत का त्वरित संज्ञान लेते हुए सोमवार को उक्त मोटर मार्ग का संबंधित अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा उक्त मोटर मार्ग पर लग रहे जाम एवं अतिक्रमण के संबंध में समिति गठन करने के निर्देश दिए गए जिसमें अधिशासी अभियंता लोनिवि, सहायक अभियंता लोनिवि, राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम गठित करते हुए उक्त सड़क का बस अड्डे से जीजीआईसी तक सीमांकन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिशासी अभियंता लोनिवि को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में त्वरित निरीक्षण करते हुए सड़क मार्ग पर किए गए अतिक्रमण को तत्काल हटाना सुनिश्चित करें ताकि उक्त सड़क में जाम की समस्या न हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा सड़क किनारे अतिक्रमण किया गया है तो उसे नोटिस जारी करते हुए अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सड़क मार्ग पर नालियों एवं गड्डों को भी दुरस्त करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा जीजीआईसी एवं महाविद्यालय रुद्रप्रयाग का भी निरीक्षण करते हुए काॅलेज में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराई जा रही शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। प्रधानाचार्य जीजीआईसी ने जिलाधिकारी को काॅलेज में पुस्तकालय एवं लैब कक्षों की मांग की। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को निर्देश दिए हैं कि जीजीआईसी में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए पुस्तकालय एवं लैब के संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी से वार्ता कर इस संबंध में विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि इस दिशा में आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.