onwin giriş
Home

उत्‍तराखंड की आकांक्षा गुप्ता ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) २०२० के टॉप 10 में बनाई जगह, सेल्फ स्टडी से पाई चौथी रैंक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस 2022 का रिजल्‍ट शुक्रवार देर शाम जारी कर दिया। इसमें उत्‍तराखंड की बेटी आकांक्षा गुप्ता ने भी सफलता हासिल की है। आकांक्षा ने टॉप टेन सूची में जगह बनाते हुए चौथी रैंक प्राप्‍त की है।

आकांक्षा ने बताया कि वह पिछले छह सालों से सिविल सेवा की तैयारी कर रही थीं और पांचवें प्रयास में उन्हें यूपीपीएससी में सफलता मिली है। इससे वह बेहद खुश हैं और परिवार में जश्‍न का माहौल व्‍याप्‍त है। आकांक्षा ने बताया कि बचपन से उनका सपना सिविल सेवा में जाने का था, यह उनके माता-पिता के कारण पूरा हुआ है।

आकांक्षा के पिता देहरादून के मोहल्ला मोहित नगर निवासी नरेंद्र गुप्ता टाइल्स कारोबारी हैं। आकांक्षा की प्रारंभिक शिक्षा सेंट जूड स्कूल से हुई है। आकांक्षा ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक किया हुआ है। बीटेक करने के बाद उन्हें इंफोसिस में नौकरी करने का अवसर मिला, लेकिन नौकरी करने के बजाए उन्होंने अपनी मां सपना गुप्ता का सपना पूरा करने की ठानी और सेल्फ स्टडी शुरू की।

इससे पहले आकांक्षा ने उत्तराखंड पीसीएस का मेंस भी क्वालीफाई किया था, लेकिन इंटरव्यू क्‍लीयर नहीं कर पाईं। यूपीपीएससी में इंटरव्यू के करीब तक पहुंच कर रह गईं थीं।

 

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.