onwin giriş
Home उत्तराखंड

कांवड़ यात्रा की तारीखों का ऐलान, यूपी-उत्तराखंड समेत 6 राज्यों के पुलिस अफसरों ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान

कांवड़ यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा समेत छह राज्यों के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने बैठक की है. उन्होंने कांवड़ यात्रा के ट्रैफिक रूट का पूरा प्लान तैयार किया है.

 

कावड़ यात्रा की शुरुआत 3 जुलाई से होने जा रही है. 3 जुलाई से 17 जुलाई तक आयोजित होने वाली कावड़ यात्रा में इस बार बड़े पैमाने पर कांवड़ियों की भीड़ देखी जा सकती है. ऐसे में कावड़ यात्रा के दौरान क्राउड कंट्रोल और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए कोआर्डिनेशन बैठक का आयोजन किया गया.

 

इंटेलिजेंस के अधिकारी भी रहे मौजूद

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश हरियाणा दिल्ली पंजाब जम्मू कश्मीर राजस्थान के अधिकारी भाग लेने के लिए देहरादून पहुंचे हैं. बैठक में इंटेलिजेंस के अधिकारी भी मौजूद रहे साथ ही रेलवे से संबंधित अधिकारी और अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

क्राउड मैनेजमेंट

कोआर्डिनेशन बैठक को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने मीडिया ब्रीफ करते हुए बताया की कावड़ यात्रा के दौरान किस तरह से नियम रहेंगे इसके बारे में चर्चा की गई. कावड़ यात्रा के दौरान ट्रैफिक प्लान क्या होगा, रूट डायवर्ट कब से किए जाएंगे और क्राउड मैनेजमेंट के लिए क्या करना जरूरी है, इस सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई.

 

बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरे बढ़ाए जाएंगे

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस अपने सीसीटीवी कैमरे बढ़ा रही है और उत्तराखंड में भी अपनी बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरे लगातार बढ़ाएं हैं. कावड़ यात्रा मार्ग में सीसीटीवी कैमरे और बढ़ाई जा रहे हैं जिससे किसी भी तरह की कोई गतिविधि पुलिस की नजर में रहे.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.