onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने 313 नव नियुक्त सहायक अध्यापकों को वितरित किए नियुक्ति पत्र

श्रीनगर/पौड़ी।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के सभागार में चमोली, पौड़ी और रूद्रप्रयाग जिले के नवनियुक्त 313 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 2906 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति की जानी है, जिसको जिलेवार पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त सहायक अध्यापक जिस भी विद्यालय में वह पढ़ाएं उस विद्यालय का नाम रोशन करने का काम करें।

 

मेडिकल कॉलेज सभागार में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने नव नियुक्त शिक्षकों से कहा कि प्रदेश के स्कूलों में फर्नीचर, किताबें, पानी और शौचालय एवं बिल्डिंग आदि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो अपने खंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराएं। विद्यालयों के विकास के लिए बजट की कोई कमी नहीं है।

 

डॉ. रावत ने कहा कि सभी अपने विद्यालय में जाकर एक-एक मिनट की वीडियो बनाएं। इसमें विद्यालय का नाम ,अपना नाम और क्षेत्र का नाम सोशल साइट पर अपलोड करेंगे। कहा कि बच्चों को जो मिड डे मील दिया जाता है उसका भी विशेष ध्यान रखें। भोजन गुणवत्तापरक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तराखंड में 10 सितंबर के बाद किसी भी विद्यालय में टीचरों की कमी नहीं रहेगी।

 

कार्यक्रम में चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले के 390 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने थे, जिसमे से 313 को नियुक्ति पत्र दिए गए। इनमें पौड़ी के 87, रुद्रप्रयाग के 26 और चमोली जिले के 200 नव नियुक्त सहायक शिक्षक शामिल रहे।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्राचार्य डॉ. सीएम रावत आदि मौजूद रहे।

इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री ने उप जिला अस्पताल श्रीनगर में मुख्य सड़क से अस्पताल तक इंटरलॉकिंग सड़क एवं गेट निर्माण कार्य, अस्पताल में आवासीय भवन टाइप-1 की मरम्मत और सौंदर्यीकरण कार्य सहित नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.