onwin giris
Home

सीएम धामी ऊधम सिंह नगर के दौरे पर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अगले महीने से अलग-अलग जिलों में भ्रमण के दौरान विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ परिचर्चा कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। अपर मुख्य सचिव (मुख्यमंत्री) राधा रतूड़ी ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जुलाई से प्रत्येक शुक्रवार व शनिवार को जिलों में प्रवास करेंगे। विकास की नब्ज टटोलने के लिए होने वाले इस भ्रमण के दौरान वह समीक्षा बैठकें भी करेंगे। इस दौरान वह प्रत्येक जिले में कॉलेजों के छात्र-छात्राओं से संवाद भी करेंगे। भ्रमण के दौरान योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम होंगे।

आज शनिवार को सीएम धामी ऊधम सिंह नगर के दौरे पर हैं। अपर मुख्य सचिव (मुख्यमंत्री) राधा रतूड़ी ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्हें ताकीद किया गया है कि वे मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रमों के मद्देनजर सभी जरूरी तैयारी पूरी कर लें। रतूड़ी के मुताबिक, मुख्यमंत्री जुलाई से जिलों का भ्रमण करेंगे।वह जिलों में संचालित विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण के साथ ही विकास योजनाओं एवं मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा भी करेंगे। भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय के कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ परिचर्चा कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे। मुख्यमंत्री के भ्रमण के अवसर पर जिलास्तरीय समीक्षा बैठक भी आयोजित की जाएंगी।

जिलाधिकारियों को दिए गए निर्देशों के अनुसार, उन्हें लोकार्पण एवं शिलान्यास के कार्यक्रमों के विधानसभावार कुल धनराशि, जिले की महत्वपूर्ण उपलब्धियों का विवरण, लाभार्थीपरक योजनाओं की योजनावार अनुमानित संख्या, विधानसभावार प्रस्तावित मुख्यमंत्री घोषणाओं की सूची एवं लागत का ब्योरा तैयार करने की पूर्व तैयारी करने को कहा गया है। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय को भी इससे संबंधित विवरण की प्रति उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.