onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति लोकसभा चुनाव 2024

चुनाव प्रचार में मोदी एवं उनकी पार्टी के नेता 10 वर्ष के विकास के कार्य नहीं गिना पाये: कांग्रेस

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने लोकसभा चुनाव में मिले जनादेश का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे चुनाव प्रचार में नरेन्द्र मोदी एवं उनकी पार्टी के नेता 10 वर्ष के कार्यकाल का कोई भी विकास का कार्य नहीं गिना पाये । लगातार जनता को भ्रमित करने वाली भाषणबाजी करते रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता चुनाव प्रचार में मन्दिर, मस्जिद, मुस्लिम, मछली, मंगलसूत्र, मुजरे पर तो खूब बोले परन्तु मणिपुर पर बोलना भूल गये जिसका जवाब देश की जनता ने अपने जनादेश में उन्हें दिया। माहरा ने कहा कि देश की जनता का जनादेश भाजपा सरकार के राज में बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, किसानों के साथ अत्याचार, युवाओं के भविष्य को चौपट करने वाली अग्निवीर योजना, संविधान बदलने की बात और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झूठी जुमलेबाजी के खिलाफ रहा है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल की जनता ने भाजपा के कुप्रचार को पूरी तरह से नकारते हुए इंडिया गठबंधन के पक्ष में जनादेश दिया है उससे स्पष्ट हो गया है कि देश की जनता अब भाजपा के झूठ और पाखंड को पूरी तरह से नकार दिया है।उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्ष के शासन काल में सबसे अधिक उत्पीड़न देश के अन्नदाता का हुआ है।

संसद में संख्याबल के आधार पर संसदीय प्रणाली व प्रजातंत्र को धता बताते हुए किसान विरोधी तीन काले कानून पारित किए गए। देश भर में 62 करोड़ किसान-मजदूर व 250 से अधिक किसान संगठन इन काले कानूनों के खिलाफ लगातार दो साल से आवाज उठाते रहे। इस आन्दोलन में लगभग 800 किसानों को अपने प्राणों की आहुति देनी पड़ी। सरकार द्वारा अन्नदाता किसान की बात सुनना तो दूर, संसद में उनके नुमाईंदो की आवाज को दबाने तथा सत्ता के बल पर सड़क पर आन्दोलनरत किसानों को केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा गाडी से कुचल कर निर्मम हत्या जैसे जघन्य अपराध किये गये।

सेना में भर्ती होने का सपना संजोये युवाओं के भविष्य को चौपट करने वाली अग्निवीर योजना को लाकर उनके सपनों को तोड़ने का काम किया। करन माहरा व मीडिया प्रमुख राजीव महर्षि ने कहा कि उत्तराखण्ड प्रदेश में भले ही कांग्रेस पार्टी को आशातीत परिणाम नहीं मिल पाये परन्तु पार्टी ने विगत लोकसभा और विधानसभा चुनाव की अपेक्षा अच्छा प्रदर्शन किया तथा पार्टी के वोट प्रतिशत में काफी इजाफा हुआ।

उन्होंने कहा कि मंगलौर एवं बदरीनाथ में होने वाले उपचुनाव तथा निकाय चुनावों में निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी इस फासले को भी पाटने का काम करेगी तथा कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों से विजयी होंगे।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा ने अपने पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल में कोई भी ऐसा काम नहीं किया जिस पर देश की जनता को गर्व हो। महंगाई और बेरोजगारी पिछले 10 वर्ष में अपने चरम पर रही है, नरेन्द्र मोदी और भाजपा ने केवल देश की जनता को झूठी जुमलेबाजी से भ्रमित करने के अलावा देश के किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं और गरीब जनता को ठगने का काम किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की आय दुगनी करने के बड़े-बडे ढोल पीटती रही परन्तु किसानों को उनकी फसलों के उचित दाम देने के लिए एम.एस.पी. लागू करने की मांग नहीं मानी गई। उर्वरक खाद के बोरे का वनज घाटा कर 50 किलो के स्थान पर 40 किलो कर किसानों के साथ धोखा किया गया।

अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे देश के अन्नदाता किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें बिछाई गई जिसका जवाब देश की जनता ने अपने जनादेश के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा को दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव तथा नगर निकायों के चुनाव में प्रदेश की जनता का आशीर्वाद कांग्रेस पार्टी को मिलेगा।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया चेयरमैन राजीव महर्षि ने कहा कि देश की जनता ने भाजपा और नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में सच्चाई का आईना दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जिस प्रकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया तथा देश के संविधान को बदलने की चेष्टा की इसके जवाब में देश की जनता ने भाजपा की सरकार को ही बदलने का मन बनाया। बेरोजगारों के भविष्य को चौपट करने वाली अग्निवीर योजना तथा महंगाई व भ्रष्टाचार तथा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार पेपर लीक की घटनाएं हुई उसका जवाब युवाओं ने ईवीएम मशीन का बटन दबा कर दिया।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.