onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

ऊखीमठ में तहसील दिवस 15 शिकायतें दर्ज, जिनमें 07 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण

तहसील दिवस के अवसर पर स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित 15 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 07 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को त्वरित गति से निराकरण करने के निर्देश दिए गए।

क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से जिलाधिकारी सौरभ गहरवार के निर्देशन में उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में आज खंड विकास कार्यालय ऊखीमठ के सभागार कक्ष में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा कुल 15 शिकायतें दर्ज की गई। प्राप्त शिकायतों में 7 का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

आयोजित तहसील दिवस में प्रधान ग्राम पंचायत मक्कू विजयपाल सिंह नेगी ने राजकीय इंटर काॅलेज मक्कूमठ में प्रधानाचार्य सहित प्रवक्ता के रिक्त पदों पर तैनाती करने के साथ ही गांव में आधार शिविर लगाने की मांग की। ग्राम प्रधान किमांणा ने ऊखीमठ किमाणा मोटर मार्ग पर डामरीकरण न करने तथा सदस्य जिला पंचायत गणेश तिवारी ने क्षेत्र में लगातार अघोषित विद्युत कटौती की शिकायत दर्ज की। राजकीय इंटर काॅलेज ऊखीमठ के अध्यापक अभिभावक संघ अध्यक्ष संदीप पुष्पवान ने विद्यालय में चारदीवारी करने के साथ ही क्षतिग्रस्त कक्षा कक्षों का पुनर्निर्माण करवाने की मांग की। मक्कू के ग्रामीणों ने भीरी नहरा कुंडालिया पिलखड़ी मोटर मार्ग पर निर्माणाधीन पुलिया के बंद हुए कार्य को पुनः प्रारंभ करने की मांग की तथा दैड़ा गांव के योगेंद्र नेगी उन्हें आवंटित विस्थापित भूमि पर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत दर्ज की।

उप जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को त्वरित गति से निस्तारण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारी तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों को पूरी गंभीरता से लेते हुए उनका यथाशीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा है कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत व्यक्तियों की जो भी समस्याएं हैं उनका तत्परता से निराकरण करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी तरह से कोई लापरवाही एवं ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने कहा कि आज आयोजित तहसील दिवस में जो भी शिकायतें क्षेत्रीय जनता एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा दर्ज कराई गई हैं उन पर सभी अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करते हुए उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें तथा की गई कार्यवाही से संबंधित को एवं जिला कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर तहसीलदार दीवान सिंह राणा, स्वास्थ्य विभाग से डाॅ. रघुवीर सिंह, डाॅ. आरपी डिमरी, खंड विकास अधिकारी ऊखीमठ सूर्य प्रकाश शाह, युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल, राजस्व उप निरीक्षक सुरेंद्र उखियाल, दिवाकर डिमरी आदि सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, जन प्रतिनिधि एवं फरियादी मौजूद रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.