onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर कटाक्ष किया।

यह बात उन्होंने सोमवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कही। वहीं, बैठक में लोकसभा और शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में जीत की हैट्रिक लगाने का संकल्प भी लिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि लोग अनुच्छेद 370 को वहां लागू करने का विरोध करते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 के हटने से बने अमन चैन के माहौल के कारण ही राहुल गांधी अपनी यात्रा का वहां शांतिपूर्ण ढंग से समापन कर पाए हैं। उन्होंने दलों का जवाब मिला है जो यह कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने से वहां कोई असर नहीं पड़ेगा।

यह बात उन्होंने सोमवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कही। वहीं, बैठक में लोकसभा और शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में जीत की हैट्रिक लगाने का संकल्प भी लिया। दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में जी-20 कार्यक्रमों, पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड पर हर विधानसभा में 100 कार्यक्रम करने और सांगठनिक नेटवर्क में विस्तार से जुड़े मुद्दों पर गहन चर्चा हुई। बैठक में जोशीमठ का मुद्दा छाया रहा और वहां हो रहे आंदोलन के पीछे वामपंथी संगठनों को जिम्मेदार ठहराया गया।

बैठक में पार्टी प्रभारी व राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कार्यसमिति में मौजूद सभी पदाधिकारियों से बैठक के राजनैतिक प्रस्ताव एवं संगठन के कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए। सहप्रभारी व पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने कोरोना महामारी में राज्य एवं केंद्र सरकार के कामों को लेकर विस्तार से जानकारी दी । प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने जोशीमठ आपदा के लिए बनाई समिति की रिपोर्ट पेश की। युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्षों ने विस्तार से अब तक के कामों का लेखा जोखा दिया।

संगठन के सुझावों पर होगा अमल
सीएम ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में जो सुझाव और चर्चा हुई है, सरकार उस पर अमल करेगी। उन्होंने कहा कि जोशीमठ आपदा में सरकार के प्रयासों की बैठक में प्रशंसा उत्साहित करने वाली है। वह विश्वास दिलाते हैं कि विशेषज्ञों की अंतिम रिपोर्ट आने पर सबसे बेहतर पुनर्वास किया जाएगा।

आरक्षण, धर्मांतरण कानून व यूसीसी पर सरकार की तारीफ
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि कार्यसमिति में महिला क्षैतिज आरक्षण कानून एवं सख्त धर्मांतरण कानून के लिए सरकार की सराहना की गई। समान नगारिक संहिता(यूसीसी) की दिशा में अब तक के प्रयासों के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया गया।

जीत की हैट्रिक लगाएंगे
उन्होंने कहा कि कार्यसमिति में 2024 के लोक सभा चुनाव और निकाय चुनाव में भाजपा जीत की हैट्रिक लगाएगी। लोस की पांचों सीटें जीतने के लिए सांगठनिक नेटवर्क में विस्तार किया जाएगा। अब हर कार्यकर्ता के साथ-साथ हर घर के व्यक्ति के नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी व अन्य सूचनाओं का डिजिटल डेटा तैयार किया जाएगा।

जिला व मंडल कार्य समितियां का गठन 20 फरवरी तक
प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने बताया कि 10 फरवरी तक सभी जिलों की कार्यसमिति एवं 20 फरवरी तक सभी मंडलों की कार्यसमिति का गठन किया जाना तय हुआ है।

हर विस में 100 लोगों की संख्या के 100 कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड पर 30 अप्रैल को राज्य की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 100-100 कार्यक्रम होंगे। हर कार्यक्रम में कम से कम 100 लोग शामिल होंगे। सभी पदाधिकारी बूथ स्तर तक इन कार्यक्रमों में अनिवार्य रूप से शामिल होंगे।

राज्य व केंद्रीय बजट आम जन तक पहुंचाएगी पार्टी
बैठक में पार्टी ने राज्य एवं केंद्र सरकार के बजट के सकारात्मक पक्ष को बताने के लिए एक चार सदस्यीय कमेटी बनाई है। कमेटी बजट के सकारात्मक पक्ष को आम जन तक ले जाएगी।

जी-20 का प्रचार, भाजपा के हर कार्यक्रम में लगेगा लोगो
पार्टी राज्य में होने वाले जी-20 कार्यक्रमों का प्रचार करेगी। पार्टी के हर कार्यक्रम में जी-20 के लोगो का प्रयोग होगा। आयोजन को शानदार बनाने व स्थानीय संस्कृति, अध्यात्म एवं परंपराओं को शामिल करने लिए भी प्रदेश स्तरीय समिति का गठन किया गया ।

व्यस्तता के चलते अजय भट्ट नहीं आ पाए
रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को इसकी सूचना दे दी थी। भट्ट ने बताया कि गणतंत्र दिवस के विदाई समारोह में व्यस्तता के चलते वह बैठक में नहीं आ सके।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.