onwin giriş
Home उत्तराखंड

आज लंदन की सड़कों पर गूंजेगा CM धामी का नाम, विदेशी कंपनियों के साथ होंगी बैठकें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने को लंदन पहुंच गए हैं। वह इस कड़ी में मंगलवार को लंदन में रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल इन दिनों ब्रिटेन दौरे पर है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल लंदन और बर्मिंघम में बड़े औद्योगिक घरानों के साथ बैठक कर उन्हें दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित करेगा।

 

ये रहेगा शेड्यूल

दौरे के पहले दिन प्रतिनिधिमंडल की रोपवे के क्षेत्र में अग्रणी पोमा ग्रुप के साथ ही लंदन के अन्य औद्योगिक घरानों के साथ बैठक होगी। साथ ही नामी हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 27 सितंबर को प्रतिनिधिमंडल बर्मिंघम में वार्विक मैन्युफेक्चङ्क्षरग ग्रुप के साथ बैठक करेगा। साथ ही टीवीएस नार्टन ग्रुप के साथ उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

 

इस दौरे में ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े घरानों के साथ भी बैठक आयोजित की जाएगी। 28 सितंबर को मुख्यमंत्री ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी भारतीयों व उत्तराखंडवासियों से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में निवेश करने को प्रोत्साहित करेंगे। उत्तराखंड में निवेशक सम्मेलन दिसंबर में प्रस्तावित है। सरकार ने इस सम्मेलन के जरिये ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है।

 

निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए लंदन पहुंचेंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने को लंदन पहुंच गए हैं। वह इस कड़ी में मंगलवार को लंदन में रोड शो करेंगे।

 

चार दिवसीय ब्रिटेन दौरे पर सोमवार को लंदन पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का उत्तराखंड के पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ प्रवासी उत्तराखंडियों ने भव्य और गर्मजोशी के साथ एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का प्रतिनिधिमंडल 29 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा। राज्य सरकार का यह प्रतिनिधिमंडल लंदन और बर्मिघम में दुनिया के बड़े व्यावसायिक घरानों के साथ बैठक करेगा और उन्हें आगामी दिसंबर माह में में राज्य में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए न्यौता देगा।

 

आद्यौगिक घरानों के साथ होंगी बैठकें

मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम में पर्यटन, आइटी, शिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य प्रसंस्करण के अलावा आटोमोबाइल उद्योग के औद्योगिक घरानों के साथ बैठकें आयोजित की जाएंगी। पहले दिन प्रतिनिधिमंडल की रोपवे के क्षेत्र में अग्रणी पोमा ग्रुप के साथ ही लंदन के अन्य औद्योगिक घरानों के साथ बैठक होगी।

 

साथ ही नामी हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 27 सितंबर को प्रतिनिधिमंडल बर्मिंघम में वार्विक मैन्युफेक्चरिंग ग्रुप के साथ बैठक करेगा। साथ ही टीवीएस नार्टन ग्रुप के साथ उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

 

28 सितंबर को मुख्यमंत्री ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी भारतीयों व उत्तराखंडवासियों से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में निवेश करने को प्रोत्साहित करेंगे। उत्तराखंड में निवेशक सम्मेलन दिसंबर में प्रस्तावित है। सरकार ने इस सम्मेलन के जरिये ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.