onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में 78 वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूम एवं उत्साह के साथ मनाया गया।

देहरादून। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में 78 वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूम एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर कर सीएम पुष्कर धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश प्रदेश के विकास में एकजुट प्रयास करने का आह्वान किया।

बलबीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में हुए इस समारोह में प्रदेश पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में झंडा वंदन कर आजादी का जश्न मनाया गया। इस दौरान अपने संबोधन में सीएम धामी ने सभी कार्यकर्ताओं एवं प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी । साथ ही कहा, आज हम जिस आजादी को जी रहे हैं उसके लिए अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों एवं सेना के वीर जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है । यह दिन उन सभी को श्रद्धांजलि देते हुए, देश राज्य के विकास का संकल्प लेने का भी है । हम सभी प्रदेशवासी हाल में गढ़वाल राइफल्स के शहीद अपने 5 जवानों और कल ही सर्वोच्च बलिदान देने वाले कैप्टन दीपक को भी अपनी कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। साथ ही विश्वास दिलाया कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाने वाली है, हमारी सेना दुश्मनों का मुंहतोड़ जवाब देगी ।

उन्होंने आपदा का जिक्र करते हुए कहा, हर साल की तरह इस बार भी हमे प्राकृतिक आपदा का सामना करना पड़ा है। केदार घाटी समेत राज्य के अनेकों स्थानों पर भारी नुकसान हुआ है । लेकिन संतोष की बात है कि जनता के सहयोग से हम नुकसान को न्यूनतर करने में सफल रहे हैं । हमे विश्वास है कि शीघ्र ही यात्रा की पुनः शुरू करनें में कामयाब होंगे। साथ ही कहा, आज देश दुनिया में भारत का नाम बढ़ रहा है । लेकिन कुछ विरोधी शक्तियां हैं जिन्हे यह सब हजम नही हो रहा है और वे विकास की राह में कांटे बिछाने का काम कर रहे हैं । लिहाजा देश के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए हम सबको भी अपने अपनें दायित्व का सामूहिकता के साथ निर्वहन करना आवश्यक है।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, आज स्वतंत्रता सेनानियों, भारतीय सेना के वीर जवानों और राज्य निर्माण के आंदोलनकारियों के योगदान को याद करने का समय है । हमे संकल्प लेना है, देश और प्रदेश निर्माण के सपनों को साकार करने का। जिसके लिए सबके सामूहिक एवं श्रेष्ठ योगदान की बहुत जरूरत है । हम सबके लिए संतोष की बात है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश इस मार्ग पर काफी आगे बढ़ चुका है, हमे सिर्फ विकास की इस रफ्तार को और अधिक तेज करना है।

कार्यक्रम के उपरांत मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यालय में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से मुलाकात कर शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं ने देशभक्ति वाले नारों लगाकर और मिष्ठान वितरित कर एक दूसरे को बधाई दी।

समारोह में टिहरी सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष नरेश बंसल, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, ज्योति गैरोला, डाक्टर देवेंद्र भसीन, विनय रुहेला, श्रीमती गीता खन्ना, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश कार्यालय सचिव श्री कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, राजेंद्र नेगी, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, श्रीमती कमलेश रमन, जोत सिंह बिष्ट, सौरभ थपलियाल, सुभाष बड़थ्वाल समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.