onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

आय से अधिक संपत्ति का मामला: मंत्री गणेश जोशी को हटाए धामी सरकार

विकासनगर। विकासनगर जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि कल स्पेशल विजिलेंस जज ने मंत्री गणेश जोशी के खिलाफ आय से अधिक मामले में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर मंत्रिपरिषद को माह अक्टूबर तक फैसला लेने हेतु गोपन विभाग को फरमान जारी किया है, जिसका स्वागत किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि ऐसे भ्रष्ट मंत्री, जिनके पास 20-22 साल पहले संपत्ति के नाम पर कुछ भी नहीं था, आज करोड़ों का साम्राज्य स्थापित कर लिया है। उन्होंने करोड़ों रुपए की अघोषित/ बेनामी संपत्तियां इकट्ठी कर ली हैं| ऐसे भ्रष्ट मंत्री को सरकार में बने रहना बने रहने देना जनता के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है। प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत के चलते उक्त मंत्री को मंत्रिमंडल में रखने से जांच पर प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए सबसे पहले इनको मंत्रिमंडल से बाहर कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने हेतु विजिलेंस को अनुमति देकर एक सुशासन की मिसाल पेश करनी चाहिए।

नेगी ने कहा कि जनता दाने-दाने को मोहताज है तथा बेरोजगार सड़कों पर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, विधवाएं/वृद्ध ₹1500 पेंशन में अपने दिन काटने को मजबूर हैं,लेकिन इनको आमजन की परेशानियों से कोई वास्ता नहीं है। अब समय आ गया है कि जनता ऐसे मंत्रियों/ विधायकों को क्षेत्र से बाहर खदेड़ने के लिए कमर कस ले। मोर्चा जनता से अपील करता है कि ऐसे भ्रष्ट नेताओं से साड़ी,शाल, कंबल, छाते लेकर अपने बच्चों का भविष्य खराब न करें। पत्रकार वार्ता में -विजय राम शर्मा व हाजी असद मौजूद थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.