onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव गोविंद मोहन से शिष्टाचार भेंट की।

नई दिल्ली/देहरादून। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव गोविंद मोहन से शिष्टाचार भेंट की। अभिनव कुमार ने राज्य की कानून व्यवस्था, सुरक्षा परिदृश्य, महिला सुरक्षा, और पुलिस सुधारों पर रिपोर्ट देने के साथ सुरक्षा से जुड़े अन्य विषयों पर मंथन हुआ।

डीजीपी अभिनव कुमार ने भारतीय न्याय संहिता के क्रियान्वन संबंधी चुनौतियों-महिलाओं की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों के साथ ही इसके लिए केंद्र से जरूरी सहयोग पर चर्चा की। महिला सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए विशेष अभियान और योजनाओं की रूपरेखा पर भी बात हुई।

उन्होंने राज्य पुलिस में सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों,केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग,बढ़ते साइबर अपराधों से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों और इस दिशा में आवश्यक संसाधनों की जरूरत पर चर्चा की गई। बातचीत में उत्तराखंड पुलिस बल को अत्याधुनिक तकनीक और प्रशिक्षण के माध्यम से और अधिक सशक्त बनाने पर जोर दिया गया।

केंद्रीय गृह सचिव ने उत्तराखंड की कानून व्यवस्था, विशेष रूप से महिला सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। डीजीपी ने उनको उत्तराखंड आने और राज्य के अधिकारियों का मार्गदर्शन करने के लिए न्यौता दिया।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.