Zomato के बाद Swiggy ने 1100 कर्मचारियों की छंटनी का किया ऐलान

Facebooktwittermailby feather

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है लेकिन लॉकडाउन का असर अब अलग-अलग सेक्टर्स और उनसे जुड़े लोगों पर दिखाई दे रहा है. ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy ने सोमवार को ऐलान किया कि अगले कुछ दिनों में वह 1100 कर्मचारियों की छंटनी करेगी. स्विगी  के को-फाउंडर और CEO श्रीहर्ष मजेटी ने सोमवार (18 मई) को कंपनियों के कर्मचारियों इमेल लिखा. मजेटी ने अपने मेल में लिखा कि आज स्विगी के लिए आज का दिन बेहद दुखदायी है. हमें इस कठिन और दुर्भाग्यपूर्ण वक्त से गुजरना पड़ रहा है. स्विगी से पहले जोमैटो भी छंटनी का ऐलान कर चुका है. 

हाल ही में जोमैटो ने जानकारी दी थी कि वह अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगा और जून से अगले छह महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी तक की कटौती भी की जाएगी.स्विगी के सीइओ ने अपने कर्मचारियों से कहा कि हालांकि कोविड का असर डिलीवरी बिजनेस और ई-कॉमर्स पर लंबे समय तक नहीं रहेगा. लेकिन फिर भी मौजूदा स्थिति कब तक बरकरार रहेगी इसका अनुमान लगाना फिलहाल मुश्किल है.

बताते चलें कि लॉकडाउन को चौथे फेज में बरकरार रखते हुए 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस फेज में सभी ई-कॉमर्स वेबसाइटें अब गैर-आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी की अनुमति है लेकिन लोगों की आय में कमी और कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप की वजह से लोग गैरजरूरी सुविधाओं का परहेज कर रहे हैं.