Home उत्तराखंड जॉब राजनीति स्लाइड

खुश खबर : उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा 3 लाख तक का ब्याज मुक्त लोन, सीएम ने की घोषणा

Facebooktwittermailby feather

देहरादून : उत्तराखंड सहकारिता विभाग अब किसानों के साथ ही बेरोजगार युवाओं को भी तीन लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त कर्ज देना का फैसला किया गया है।   इस योजना की शुरूआत 21 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऊधमसिंह नगर से करेंगे।बुधवार को विधानसभा में समीक्षा बैठक में सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि 21 नवंबर के बाद अन्य जिलों में भी यह कर्ज युवाओं को उपलब्ध कराया जाएगा। बैठक में दीन दयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना की प्रगति, बकाया ऋण वसूली, पैक्स कंप्यूटराइजेशन, पैक्स कैडर सचिव सेवा नियमावली सहित जिला सहकारी बैंकों में रिक्त पदों को भरने आदि पर भी बात हुई।
एनपीए की दर पांच प्रतिशत से कम करने के लिए वित्तीय वर्ष 2018 तक के बकाया ऋण वसूली के लिए विभाग ने 25 नवंबर से 25 दिसंबर तक सघन अभियान चलाने का फैसला लिया। मंत्री के मुताबिक पूर्व में जिन बैंक अफसरों ने ऋण वितरण किया, उन्हीं को ऋण वसूली की जिम्मेदारी दी गई है।

साथ ही ऋण वसूली में असमर्थ रहने पर अधिकारी की प्रोन्नति सहित अन्य सुविधाएं रोकने का निर्देश भी दिया गया है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि ऋण वसूली अभियान में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी व सचिवों को भी शामिल किया जाएगा।

आपको बता दें की विधान सभा में आयोजित इस बैठक में अपर सचिव सहकारिता धीरेंद्र सिंह दताल, निबंधक सहकारिता बीएम मिश्रा, अपर निबंधक ईरा उप्रेती, आनंद शुक्ला, उप निबंधक मान सिंह सैनी, महाप्रबंधक राज्य सहकारी बैंक केएस बिष्ट सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.