दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्‍यक्ति का 116 साल की उम्र में निधन

Facebooktwittermailby feather

दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स ने दुनिया का साथ छोड़ दिया। दक्षिणी अफ्रीकी नागरिक फ्रेडी ब्लोम का 116 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। फ्रेडी का जन्म 8 मई 1904 को हुआ था। अपना 116वां जन्‍मदिन मनाने के बाद फ्रेडी ने कहा था, ‘मैं ईश्‍वर की कृपा से इतने दिन तक जिंदा हूं।’ इतना लंबा जीवन जीने के बाद भी फ्रेडी अपनी आखिरी इच्छा पूरी नहीं कर पाए। दरअसल फ्रेडी को स‍िगरेट पीने का बहुत शौक था लेकिन कोरोना वायरस के कारण उन्‍हें अपनी पसंदीदा तंबाकू नहीं मिल पाई जिससे वे सिगरेट नहीं पी सके। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन के चलते तंबाकू पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

इस साल मई में अपने 116वें बर्थडे पर फ्रेडी ने सिगरेट पीने की इच्छी जाहिर की थी। बता दें कि फ्रेडी ने अपने पूरे परिवार को 1918 में आए स्‍पेनिश फ्लू में खो दिया था। फ्रेड को दुनिया का सबसे उम्रदराज व्‍यक्ति करार दिया गया है।

परिवार के प्रवक्‍ता एंड्रे नाइदू ने कहा क‍ि उनके दादा एक मजबूत इच्‍छाशक्ति वाले इंसान थे और हमेशा आत्‍मविश्‍वास से भरे रहते थे। उन्‍होंने 2 साल से डॉक्‍टरों के पास जाना बंद कर दिया था। उन्‍होंने कहा कि मेरे दादा की मौत कोरोना वायरस की वजह से नहीं बल्कि सामान्‍य तरीके से हुई है।

Sources:www. indiatv.in