Home लाइफ स्‍टाइल

इस शेक की मदद से घर बैठे बढ़ाएं वजन, जानें क्या है ये

Share and Enjoy !

इस प्रोटीन शेक वजन बढ़ाने में मदद करेगा. इस शेक को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है. इसका सेवन एक्सरसाइज के बाद किया जा सकता है. साथ ही जिन्हें डाइजेशन प्रॉब्लम है वे भी इसे पी सकते हैं.

इंसान के शरीर का दुबलापन उसके कॉन्फिडेंस को कम करता है. कई लोग दुबले होने को फिट होना समझते हैं जबकि ऐसा नहीं है. इंसान को जहां ज्यादा मोटा नहीं होना चाहिए वहीं ज्यादा दुबला भी नहीं होना चाहिए. आप घर बैठे-बैठे अपना वजन बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ जरूरी चीजों का सेवन करना होगा और प्रोटीन शेक उसमें से एक है.

प्रोटीन शेक आपका वजन बढ़ाने में कारगर साबित होगा. इस प्रोटीन शेक को आपको बाहर से लाने की जरूरत नहीं है आप इसे घर में ही बना सकते हैं. डेली एक्सरसाइज करने के बाद आप इस शेक को पी सकते हैं.

ऐसे तैयार करें शेक

प्रोटीन शेक बनाने के लिए आपको दूध, फ्लैक्सीड पाउडर और चॉकलेट पाउडर लेना होगा. फ्लैक्सीड पाउडर न मिलने की स्थिति में इसके बीज से ही घर पर इसका पाउडर तैयार किया जा सकता है. शेक बनाने के लिए ग्राइंडर में दूध डालें. अब फ्लैक्सीड पाउडर और चॉकलेट पाउडर को ग्राइंडर में डालकर कम से कम पांच मिनट तक चलाएं. जब यह प्रोटीन शेक तैयार हो जाए तो एक्सरसाइज के बाद इसे पी लें. कुछ दिन में ही आपको इसका असर दिखने लगेगा.

ये कैसे बढ़ाएगा वजन
इस प्रोटीन शेक को पीने की सलाह इसलिए दी जाती है क्योंकि इसमें मौजूद दूध के अलावा फ्लैक्सीड वजन बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं. इस प्रोटीन से शरीर को नई ऊर्जा मिलती है साथ ही साथ इससे बॉडी में नई सेल्स भी बनती हैं.

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.