Home उत्तराखंड राजनीति

कोविड की गाइडलाइन के अनुपालन के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल विधायकों से अपील करेंगे

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड की गाइडलाइन के अनुपालन के मद्देनजर जनजागरण के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल विधायकों से अपील करेंगे। अग्रवाल ने मंगलवार को कोविड की समीक्षा को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई पीठासीन अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में भाग लेने के बाद यह बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल के अनुसार बैठक के दौरान कोरोना से उपजी स्थितियों में जनप्रतिनिधियों की भूमिका एवं दायित्व विषय पर चर्चा हुई। लोकसभा अध्यक्ष ने राज्यों में कोरोना संक्रमण के हालात की जानकारी ली। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सभी राज्यों की विधानसभाओं एवं विधान परिषदों में कोविड कंट्रोल सेंटर स्थापित करने पर जोर दिया, ताकि राज्यों में आपसी सामंजस्य बन सके। साथ ही विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासियों को इस महामारी के दौर में सेवाएं दी जा सकें।

उन्होंने जनजागरण अभियान चलाकर निचले स्तर तक कोरोना के प्रति जनसामान्य को सचेत करने पर भी जोर दिया।विधानसभा अध्यक्ष के अनुसार उन्होंने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति और इससे निबटने को उठाए गए कदमों की जानकारी दी। साथ ही सुझाव दिया कि लोकसभा सचिवालय अपने कोविड कंट्रोल सेंटर से वेबसाइट बनाकर राज्यों की विधानसभाओं से सीधे जुड़े, जिससे सूचनाओं का आदान-प्रदान तीव्रता से हो सके।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.